मंदिर का प्रसाद खाते ही 300 से ज्यादा लोग हुए फूड पॉइजनिंग का शिकार, बिगड़ी हालत
मंदिर का प्रसाद खाते ही 300 से ज्यादा लोग हुए फूड पॉइजनिंग का शिकार, बिगड़ी हालत
Share:

बुलढाणा: महाराष्ट्र के बुलढाणा में 300 से अधिक लोग फूड पॉइजनिंग (food poisoning) के शिकार हो गए। स्थिति ख़राब होते देख सभी को उपचार के लिए चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है, जिनमें महिला, पुरुष व बच्चे भी सम्मिलित हैं। दरअसल, जिले के लोनार तहसील के सोमठाना गांव के मंदिर में धार्मिक समारोह चल रहा था। इस समारोह के छठवें दिन रात 10 बजे प्रसाद बांटा गया था।

वही इसके चलते सोमठाना एवं पड़ोस के खापरखेड़ गांव के लोग बड़े आंकड़े में प्रसाद लेने पहुंचे। प्रसाद खाने के कुछ ही देर पश्चात् लोगों को पेट दर्द की शिकायत हुई, फिर उल्टी और दस्त आरम्भ हो गए। लोगों की तबीयत ख़राब होते ही पूरे गांव में अफरातफरी मच गई। मामले की खबर पुलिस एवं प्रशासन को दी गई। खबर प्राप्त होते ही पुलिस मौके पर पहुंची तथा पीड़ितों को ग्रामीण चिकित्सालय पहुंचाया। चिकित्सालय में मरीजों के लिए बेड कम पड़ने लगे तो मरीजों को फर्श पर लिटाकर उपचार आरम्भ किया गया। वहीं चिकित्सालय के बाहर खुली जगह में भी तमाम मरीजों को लिटाकर उपचार आरम्भ किया गया। जिसे जहां जगह मिली, वहां मरीजों का उपचार कराया।

गांव के स्थानीय व्यक्ति ने बताया कि 400 से 500 लोगों की तबीयत ख़राब हुई है। कई मरीजों को मेहकर एवं लोणार के सरकारी चिकित्सालय भेजा गया है। एक मरीज ने कहा कि गांव में धार्मिक समारोह का आज छठा दिन था। हमने एकादशी प्रसाद खाया, जिससे तबीयत बिगड़ गई। एक स्थानीय नागरिक ने कहा कि सोमठाना गांव में धार्मिक समारोह का छठा दिन था, आज एकादशी होने की वजह से प्रसाद रखा गया था, जिसे 400 से 500 लोगों में बांटा गया। सभी की तबीयत ख़राब हो गई। लोगों का बीबी, मेहकर और लोणार के चिकित्सालय में उपचार किया जा रहा है। 

व्यापम घोटाले में आखिर आ ही गया फैसला, कोर्ट ने 7 दोषियों को सुनाई 7 साल की सजा, 12 बरी

लीक हो गया उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती का पेपर ? खबरों पर बोर्ड ने खुद दिया जवाब

'उनसे मिलकर ट्रॉमा में हैं बेटियां', महाभारत फेम नीतीश भारद्वाज की पत्नी ने दिया बड़ा बयान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -