अधिक मीठा भी बन सकता है आपके बालो के सफ़ेद होने का कारण
अधिक मीठा भी बन सकता है आपके बालो के सफ़ेद होने का कारण
Share:

काले और लम्बे बाल हर लड़की की सुंदरता की पहचान होते है. पर आजकल बढ़ते प्रदुषण और गलत खान पान के कारन बाल समय समय से पहले ही सफ़ेद होने लगे है. कुछ ऐसे आहार भी होते है जिनका ज़्यादा सेवन करने से बाल समय से पहले ही सफ़ेद हो जाते है.आज हम आपको ऐसे ही कुछ आहारों के बारे में बताने जा रहे है जिनके सेवन से आपके बाल सफ़ेद हो सकते है.

1-अधिक मात्रा में मीठे के सेवन से बाल सफ़ेद हो सकते है. ज़्यादा मात्रा में शुगर के सेवन से हमारे शरीर में विटामिन-ई की मात्रा कम हो जाती है जो हमारे बालों को मजबूत और काला रखने के लिए आवश्यक होते हैं.

2-ज़्यादा फास्टफूड्स और डिब्बाबंद जूस के सेवन से बाल जल्दी सफेद हो जाते हैं.इन चीजों में अजीनोमोटो की अधिक मात्रा होती है जो हमारी सेहत और बाल दोनों के लिए ही हानिकारक होते है. इसके अलावा इन चीजों में मोनोसोडियम ग्लूटामेट की भी भरपूर मात्रा मौजूद होती है जो बालो के सफ़ेद होने का कारन हो सकते है.

3-मछली में भरपूर मात्रा में प्रोटीन मौजूद होता है जो एक शरीर को स्वस्थ रखने के लिए बहुत ज़रूरी होता है.लेकिन अधिक मात्रा में प्रोटीन के सेवन से बॉडी में यूरिक एसिड का लेवल बढ़ जाता है जिससे समय से पहले बाल सफेद हो जाते हैं.

 

गुलाब के सीरम से आएगा स्किन में गज़ब का निखार

पुदीने के इस्तेमाल से पाए आयल फ्री त्वचा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -