लोकसभा के मानसून सत्र में विपक्ष द्वारा विरोध प्रदर्शन के कारण कार्यवाही शाम 4 बजे तक के लिए स्थगित
लोकसभा के मानसून सत्र में विपक्ष द्वारा विरोध प्रदर्शन के कारण कार्यवाही शाम 4 बजे तक के लिए स्थगित
Share:

नई दिल्ली: महंगाई के मुद्दे पर विपक्षी दलों के विरोध प्रदर्शन जारी रहने के कारण राज्यसभा की कार्यवाही आज 20 जुलाई के लिए स्थगित कर दी गई। निचले सदन में नियम 377 के तहत कुछ मुद्दों पर चर्चा हुई, लेकिन बाद में इसे शाम चार बजे तक के लिए स्थगित कर दिया गया।

सामूहिक विनाश के हथियार और उनकी डिलीवरी सिस्टम (गैरकानूनी गतिविधियों का निषेध) संशोधन विधेयक, 2022, एजेंडे पर पहला आइटम था जब सदन दोपहर में फिर से शुरू हुआ। उपसभापति हरिवंश ने विधेयक पर बोलने के लिए कांग्रेसी शक्तिसिंह गोहिल को फोन किया।
जब यह चल रहा था, कांग्रेस के नेतृत्व में विपक्षी दलों ने सदन में प्रदर्शन और नारेबाजी जारी रखी।

उपसभापति की कई अपीलों के बावजूद उच्च सदन के कुछ सदस्य आसन के समक्ष आ गए। उन्होंने उन्हें अपनी कुर्सियों पर लौटने के लिए कहा। 

रणदीप सिंह सुरजेवाला को भी सदन के भीतर तस्वीरें खिंचते हुए देखा गया, और उनसे यह कहते हुए रुकने का अनुरोध किया गया कि यह कानून के खिलाफ है। यहां तक कि संघ के एक मंत्री पीयूष गोयल ने भी कहा कि कुछ सदस्य छवियों को तोड़ रहे थे। राज्यसभा के उपसभापति ने पी. विल्सन को विधेयक पर बोलने के लिए बुलाया, जब वह गोहिल को ऐसा करते हुए नहीं पा रहे थे। विल्सन ने उपसभापति से सदन को आदेश देने के लिए कहा, लेकिन उन्होंने बीजेडी के प्रशांत नंदा को बिल के बारे में बोलने के लिए बुलाया। विल्सन ने बाद में इस मुद्दे पर बोलने की अपनी इच्छा की घोषणा की।

विपक्षी दलों ने आग्रह किया कि मूल्य वृद्धि पर चर्चा तुरंत हो, दिन के एजेंडे को अलग रखते हुए, सभापति एम वेंकैया नायडू के कहने के बावजूद कि उन्होंने इसे अधिकृत किया है। नायडू ने कार्यवाही दोपहर 2 बजे तक के लिए स्थगित कर दी जब विपक्षी सदस्यों ने सदन के दूध और दही के पैकेट ले जाने के लिए प्रवेश करना शुरू कर दिया, जो 18 जुलाई तक 5% जीएसटी के अधीन थे।

एनकाउंटर में मारा गया मूसेवाला का हत्यारा, दूसरे को भी पुलिस ने किया गिरफ्तार

Video: माइनस शून्य के तापमान में 'सूर्य नमस्कार' करते नजर आया ITBP का अधिकारी

अगले 24 इस राज्य के लिए बेहद अहम, उत्पन्न हो सकता है बड़ा खतरा, बंद हुए स्कूल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -