बंदर की लव स्टोरी : बंदरिया को छुड़ाने के लिए बंदर ने किया ऐसा कुछ
बंदर की लव स्टोरी : बंदरिया को छुड़ाने के लिए बंदर ने किया ऐसा कुछ
Share:

भोपाल/इटारसी : प्यार सभी को होता है फिर चाहे वह इंसान हो या जानवर. ऐसा ही एक मामला मध्यप्रदेश के इटारसी में देखने को मिला जहां एक बंदर ने अपनी प्रेमिका बंदरिया को कैद से छुड़ाने के लिए रातभर न जाने कितनी कोशिशें की.

दरसल इटारसी के रेलवे स्टेशन पर करीब एक महीने से बंदर और बंदरिया का जोड़ा उत्पात मचा रहा था. बंदरो के उत्पात से सभी रेलवे अधिकारी परेशान थे. आखिरकार सोमवार को इस उत्पात से छुटकारा मिल गया. यह जोड़ा स्टेशन के सातों प्लेटफार्म पर दिनभर उछल कूद करता रहता था. रात को वह प्लेटफार्म नंबर-1 पर स्थित रिटायरिंग रूम के बाहर आराम करता था.

स्टेशन प्रबंधन ने इसे पकड़ने के लिए यहां एक पिंजरा लगाया था. इसमें केले और चने रखे गए. रेलवे कर्मचारियों ने बताया रविवार रात को बंदरिया केले-चने खाने के लिए जैसे ही पिंजरे में गई तो वही फंस गई. सोमवार सुबह करीब 7 बजे रेलवे की महिला कर्मचारी ने बंदर को पिंजरे के पास बैठा देखा. वन विभाग की टीम जब वहां पहुची तो इस बीच बंदर ने पिंजरे में कैद बंदरिया को छुड़ाने के सारे जतन कर डाले. वो कभी पिंजरे को हिलाता, तो कभी ऊपर-नीचे कूदता-फांदता. जैसे तैसे वन विभाग की टीम ने पिंजरे को उठाकर बंदरिया को वहां से ले गए. बंदरिया को बाद में बागदेव के जंगल में छोड़ दिया गया.

संबंधित खबर के लिए निचे क्लिक करे -

बंदर ने शराब पीकर मचाया उत्पात

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -