दाग धब्बों की समस्या को दूर करता है गुड़
दाग धब्बों की समस्या को दूर करता है गुड़
Share:

गुड़ का स्वाद बहुत ही मीठा होता है. यह हमारी सेहत के साथ-साथ त्वचा के लिए भी बहुत फायदेमंद होता है. इसमें भरपूर मात्रा में आयरन, कैल्शियम और पौष्टिक तत्व मौजूद होते हैं. जो स्किन से जुड़ी सभी समस्याओं को दूर करने के साथ-साथ त्वचा की रंगत निखारने में भी मदद करते हैं. आज हम आपको गुड के कुछ ब्यूटी फायदों के बारे में बताने जा रहे हैं. 

1- अगर आपके चेहरे पर एक्ने या पिंपल्स की समस्या है तो रोजाना गुड़ का सेवन करें. आप चाहे तो गुड़ का फेस पैक भी लगा सकती हैं. गुड़ का फेस पैक लगाने के लिए सबसे पहले गुड को पीसकर इसमें एक चम्मच टमाटर का रस, एक चम्मच नींबू का रस, एक चुटकी हल्दी और ग्रीन टी मिलाकर पेस्ट बना लें. अब इसे अपने चेहरे पर लगाकर सूखने दें. बाद में इसे गुनगुने पानी से धो लें. 

2- झुर्रियों की समस्या को दूर करने के लिए भी गुड़ का फेस पैक फायदेमंद होता है. गुड में मौजूद एंटीऑक्सीडेंट्स चेहरे को की झुर्रियों को दूर करने में सहायक होते हैं. 

3- गुड में मुल्तानी मिट्टी और दही मिलाकर अपने बालों में लगाएं. 1 घंटे बाद इसे ठंडे पानी से धो लें. ऐसा करने से आपके   बाल खूबसूरत और मुलायम हो जाएंगे. 

4- गुड में भरपूर मात्रा में विटामिंस और मिनरल्स मौजूद होते हैं. जो त्वचा के लिए बहुत फायदेमंद होते हैं. रोजाना गुड़ का सेवन करने से कब्ज की समस्या से छुटकारा मिलता है और पेट साफ हो जाता है. जिससे त्वचा चमकदार हो जाती है. नियमित रूप से एक गिलास गुनगुने पानी में गुड़ मिलाकर पिए.

 

बालों से पसीने की बदबू को दूर करते हैं यह टिप्स

डैंड्रफ की समस्या से छुटकारा दिलाता है आलू का रस

त्वचा के लिए फायदेमंद होता है बायो आयल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -