रिंगिंग बेल्स के MD मोहित गोयल ने दिया इस्तीफ़ा
रिंगिंग बेल्स के MD मोहित गोयल ने दिया इस्तीफ़ा
Share:

नोएडारिंगिंग बेल नाम की वह कंपनी आपको याद है कि नहीं, जिसने इसी साल फरवरी में सिर्फ 251 रुपए में स्‍मार्टफोन देने का वादा किया था. नहीं-नहीं आप यह मत समझना कि यह कम्पनी अपना वादा पूरा करने जा रही है, बल्कि हम तो यह बता रहे हैं कि इस कम्पनी के एमडी मोहित गोयल ने अपना इस्तीफ़ा दे दिया है. इससे पहले रिंगिंग बेल्‍स में कंसल्टेंट अशोक चड्ढा भी कंपनी छोड़ चुके हैं. ऐसे में देश भर के डिस्ट्रीब्यूटरों, डीलरों और ग्राहकों का रुपया वापस लौटने में और मुश्किल हो गई है, क्योंकि इन दोनों ने मिलकर 7 दिसंबर को एक नई एमडीएम इलेक्‍ट्रॉनि‍क्‍स कंपनी बना ली है.

गौरतलब है कि फरवरी 2016 में रिंगिंग बेल्‍स ने 251 रुपए में स्‍मार्टफोन देने का वादा कि‍या था. कंपनी ने देश के सभी बड़े अखबारों में इसका पूरे-पूरे पेज का विज्ञापन दि‍या. बुकिं‍ग शुरू होते ही कंपनी की वेबसाइट पर इतनी भीड़ उमड़ पड़ी कि उनका सर्वर ही क्रैश हो गया. इसके बावजूद 7 करोड़ लोगों ने इसके लि‍ए रजिस्‍ट्रेशन कराया और 30000 लोगों ने अग्रिम भुगतान किया था, लेकिन कम्पनी के पास फोन बनाने की कोई सुवि‍धा नहीं थी. जब कम्पनी पर दबाव बढ़ा तो लोगों के पैसे लौटाने शुरू कर दि‍ए और कहा कि‍ अब कंपनी कैश ऑन डि‍लीवरी ही लेगी, लेकिन यह खुलासा नहीं हुआ कि कम्पनी के कितनों के रुपए लौटाए.

रिंगिंग बेल्‍स की ओर से दी गई सूचना के अनुसार अब कंपनी का दारोमदार मोहि‍त के छोटे भाई अनमोल पर है और वो ही अब सारी जि‍म्‍मेदारि‍यां नि‍भाएंगे. हालांकि‍ कंपनी यह स्पष्ट नहीं कि‍या कि‍ जि‍न ड्रि‍स्‍ट्रीब्‍यूटरों ने फ्रीडम 251 फोन के लि‍ए एडवांस ले लि‍या था, उन्‍हें अब क्‍या करना है.हजारों ग्राहकों और सैकड़ों डि‍स्‍ट्रीब्‍यूटर्स का हि‍साब अभी बाकी है और मोहि‍त ने फोन उठाना बंद कर दि‍या है. वहीं अशोक ने कहा, ‘मैं तो रिंगिंग बेल्‍स में महज कंसल्‍टेंट था, अब मेरा उससे कोई लेना-देना नहीं.

रिंगिंग बेल लाएगी सस्ते HD LED TV सेट

फ्रीडम 251 पर फिर छाए संकट के बादल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -