मोदी का ब्रिटेन दौरा घिरा विवादों में, कई मानवाधिकार संगठन करेंगे विरोध प्रदर्शन
मोदी का ब्रिटेन दौरा घिरा विवादों में, कई मानवाधिकार संगठन करेंगे विरोध प्रदर्शन
Share:

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का अपने हर विदेश दौरे पर फिल्मी सितारों से कम स्वागत नहीं होता है. लेकिन इस बार मोदी जी को अपने ब्रिटेन दौरे पर कुछ अलग किस्म के अनुभवों का सामना करना पढ़ सकता है. प्रधानमंत्री मोदी जी के 12 नवंबर के ब्रिटेन दौरे के खिलाफ ब्रिटेन के कुछ मानवाधिकार और मुस्लिम समूह प्रदर्शन करेंगे. ब्रिटेन के NGO आवाज नेटवर्क की ओर से मोदी के इस दौरे के खिलाफ तीन दिनों के विरोध प्रदर्शन का एलान किया गया है.

इस प्रदर्शन में दलित सॉलीडेरिटी नेटवर्क, इंडियन मुस्लिम फैडरेशन, इंडियन वर्कर्स एसोसिएशन, मुस्लिम पार्लियामेंट, ऑक्सफोर्ड साउथ एशिया फोरम, साउथ एशिया सॉलिडैरिटी ग्रुप, साउथ हॉल ब्लैक सिस्टर्स, वॉयस ऑफ दलित इंटरनेशनन तथा वीमेन अगेंस्ट फंडामेंटलिज्म भी हिस्सा लगे. प्रदर्शन की योजना में शामिल मॉनिटरिंग ग्रुप के निदेशक सुरेश ग्रोवर ने अपने एक बयान में कहा, ‘मानवाधिकार के उल्लंघन के मुद्दे गंभीर हैं और ये खत्म नहीं होने वाले हैं.’ उन्होंने कहा,'ब्रिटिश सरकार व्यापार के नजरिए से अर्थिक नीतियों को देख रही है.’

वाही दूसरी और 'यूरोप इंडिया फोरम’ के ‘यूके वेलकम्स मोदी’ अभियान के अंतर्गत मोदी जी का ‘ओलंपिक स्टाइल’ वाले स्वागत के लिए तैयारियां जोरो पर है. लंदन के वेम्बले स्टेडियम में 13 नवंबर को आयोजित कार्यक्रम के लिए 70,000 से अधिक लोगों के पहुंचने की उम्मीद जताई जा रही है. मोदी के यह पर होने वाले इस स्वागत समारोह का नाम ‘टू ग्रेट नेशंस, वन ग्लोरियस फ्यूचर’ दिया गया है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -