शाह की यादों के नरेंद्र मोदी

Sep 17 2018 01:55 PM
शाह की यादों के नरेंद्र मोदी

नईदिल्ली: प्रधानमन्त्री मोदी आज 17 सितम्बर को वाराणसी में अपना 68वां जन्मदिवस मना रहे हैं. मोदी जी के जन्म दिवस के अवसर भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने अपनी यादों के झरोके से गुजरात के चहेते नरेंद्र भाई मोदी की सुहानी  यादें साझा की हैं. पीएम मोदी के साथ जुड़ाव का जिक्र करते हुए अमित शाह ने उनकी विलक्षण खूबियों के बारे में बताया है.

नरेंद्र मोदी द्वारा लिखी गई ये कविताएं आपका भी दिल खुश कर देंगी

 
मोदी के जन्मदिन के मौके पर उनके बेहद करीबी रहे अमित शाह ने एक लेख लिखा है जिसमे उन्होंने लिखा है कि जब उन्हें मोदी के साथ पहली बार काम करने का मौक़ा मिला तो उन्होंने मोदी जी में कई विलक्षण गुण देखे जिसमे उनमे, अपनी जिम्मेदारियों को व्यक्तिगत रूप में लेकर प्रोत्साहन करते रहना और सब को साथ में लेकर आगे बढ़ने की कला है. मोदी में खुद के विशेष होने की परछाई झलकती है. एक ज़िम्मेदार व्यक्तित्व आदर्श होता है, मोदी की सादगी और कर्मठता उनकी खासियत है, जो उनमे कूट-कूट कर भरी है, और यह उनमे  एक स्वयंसेवक होने के कारण और मानसिक सुदृढ़ता से है. सेवाभाव और सबका सम्म्मान ही उनका विलक्षण गुण है.

अमित शाह ने बताया कि मोदी जी ने समाज के हर वर्ग की तरफ बराबर ध्यान दिया है. आशा वर्कर, आंगनवाड़ी कार्यकर्ता, छोटे टीचर, समाज के कम उन्नत समुदाय की तरफ अधिक ध्यान दिया है. मज़दूरों और शिक्षकों से नरेंद्र मोदी एप्प के माध्यम से मिलकर राष्ट्र निर्माण में उनकी महत्वपूर्ण भूमिका के लिए आभार प्रकट किया. शाह ने बताया की ऐसा वयक्तित्व संगठन और संस्था के निर्माता जी निशानी है मोदी की एक राष्ट्र निर्माता हैं, मोदी जी हमेशा छोटी छोटी बातों को लेकर भी बड़े ही प्रतिबद्ध होते हैं.

पीएम मोदी के जन्मदिन पर इसरो ने दिया पुरे देश को यह तोहफा



 एक बात का ज़िक्र करते हुए उन्होने कहा 'हर कार्यक्रम की शुरुआत दीप प्रज़्वलन से ही होती है, इसके लिए उनके विचार रहते हैं कि रुई पहले  से घी में डूबी हुई हो तो दीपक जल्दी जलता है, लेकिन दीप प्रज्वलित करने के दौरान ही अगर घी लगाया जाता है, तो थोड़ा सा वक़्त लगता है', इस बात से ही यह अंदाजा लगाया जा सकता है कि वह हर बात को बड़ी ही बारीकी से ध्यान में रखते हैं. अंत में शाह ने बताया की मोदी जी कानून - व्यवस्था को लेकर भी बड़े ही प्रतिबद्ध  रहते हैं, वह हम सब को बिना पक्षपात और भय के, क़ानून के मुताबिक़ अपने काम करते रहने की प्रेरणा देते हैं.

खबरें और भी​

जन्मदिन विशेष : देश भर की हस्तियों ने इस तरह दी पीएम मोदी को बधाई

EDITORIAL: मोदी की झाड़ू से कितना साफ हुआ देश?

जन्मदिन विशेष: क्या आप जानते हैं प्रधानमंत्री मोदी के अनजाने सच ?