ग्रामीण युवक ने किया कारनामा, अब मोबाइल से बंद और चालू होगी बाइक
ग्रामीण युवक ने किया कारनामा, अब मोबाइल से बंद और चालू होगी बाइक
Share:

धौलपुर। जिले के गांव बिचौला के 10 वीं कक्षा तक पढ़े एक युवक ने खास तकनीक इजाद की है। इसका इस्तेमाल मोटरसाइकिल को चालू और बंद करने में किया जाता है। इसके लिए एक डिवाइस बनाया गया है,जिसे मोटरसाइकिल से कनेक्ट किया जाता है। डिवाइस में एक सिम लगी है। सिम पर फोन करने पर मोटर साइकिल बंद और चालू होती है। 

किसान परिवार में जन्मे 30 वर्षीय रामवीर कुशवाह निवासी बिचौला ने यह कारनामा किया है। रामवीर 10 वीं कक्षा तक पढ़ा लिखा है और खेत में मजदूरी करता है। फालतू समय में वह राजाखेड़ा कस्बे में स्थित अपने जीजा जी की टीवी रेडियो की दुकान पर जाकर बैठ जाता है। जहां जीजा से टीवी रेडियो के पुर्जों के बारे में जानकारी ली कि कौन सा पुर्जा क्या काम करता है। इसके बाद वह हल्का फुल्का टीवी रेडियो को ठीक करना भी सीख गया। रामवीर मोबाइल का भी थोड़ा काम कर लेता है। इसने मोबाइल के पुराने पुर्जे एकत्रित कर एक डिवाइस बनाई और इसे अपनी मोटरसाइकिल में लगा दिया। 

रामवीर ने डिवाइस में एक सिम भी लगा रखी है। जिसका नंबर रामवीर को ही पता है। रामवीर डिवाइस में लगी सिम के नंबर पर फोन करता है तो मोटर साइकिल चालू हो जाती है और दुबारा करता है तो बंद। रामवीर ने बताया कि मोटर साइकिल कितनी भी दूर हो उससे कोई फर्क नहीं पड़ता केवल जिस कंपनी की सिम डिवाइस में लगी है उसके नेटवर्क वहां आने चाहिए। इस सिम पर किसी भी नंबर से फोन करोगे तो मोटर साइकिल चालू और बंद हो जाएगी इसलिए डिवाइस के नंबर को गुप्त रखना जरूरी है। 


रामवीर ने बताया कि कुछ वर्ष पहले बहन की शादी में उपहार स्वरूप मोटर साइकिल दी। जिसे कुछ माह बाद ही अज्ञात चोर चोरी कर ले गए। यह डिवाइस मैंने मोटर साइकिल को चोरी होने से बचाने के लिए बनाई है। अब मैं कहीं भी अपनी मोटर साइकिल को रख देता हूं और चोरों का कोई भय नहीं रहता। रामवीर ने बताया कि अब मैं ऐसी डिवाइस बनाने में जुटा हूं जिससे सबमर्सिबल भी फोन से चालू और बंद हो जाया करे।

इन तरीको से कम करे अपनी कार का सर्विस बिल

OMG लड़कियां इन चीजों से भी कर लेती है हस्थमैथुन

होटल के कमरे में पहुची लड़की, तभी बाथरूम से निकले माँ-बाप, और फिर....

Omg :15 साल की लड़की ने 25 लड़कों के साथ किया सेक्स

अकेले में नहाते हुए हर लड़की के मन में आती है ये बाते

यह लड़की एक दिन में होती है 50 बार उत्तेजित

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -