इस साल फिर आयोजित होगा इंडिया मोबाइल कांग्रेस
इस साल फिर आयोजित होगा इंडिया मोबाइल कांग्रेस
Share:

पिछले साल के अंत में हुए इण्डिया मोबाइल कांग्रेस का सफल आयोजन किया गया था. इसके बाद एक बार फिर इस साल भी इंडिया मोबाइल कांग्रेस का आयोजन किया जा रहा है. इस साल यह आयोजन 25-27 अक्टूबर तक नई दिल्ली में होना है. इस बात की जानकारी शुक्रवार एक इवेंट में हिस्सा लेने पहुंचे रेल राज्य एवं संचार राज्य मंत्री मनोज सिन्हा ने दी. सिन्हा ने बताया कि IMC 2018 का आयोजन डिपार्टमेंट ऑफ कम्युनिकेशन (DoT) और सेलुलर ऑपरेटर्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया (COAI) वारा संयुक्त रूप से कराया जाएगा.  

उन्होंने बताया कि इस बार ASEAN और BIMSTEC के सदस्य देश भी इसमें शरीक होंगे.एक मीडिया रिपोर्ट में बताया गया है कि इस साल होने वाले IMC में 2 लाख से ज्यादा प्रोफेशनल लोग शामिल होंगे जिनमें टेलीकॉम इंडस्ट्री, 5जी, इंटरनेट ऑफ थिंग्स, स्मार्ट सिटी और आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस जैसे तमाम क्षेत्रों की हस्तियां मौजूद होंगी.

इस बारे में अधिक जानकारी देते हुए COAI के डायरेक्टर जेनरल राजन एस मैथ्यू ने बताया कि, भारत में मोबाइल सब्सक्राइबर्स की संख्या 1.2 बिलियन से भी ज्यादा हो गई है. ऐसे में टेलीकॉम के मामले में भारत एक तेजी से उभरता हुआ देश है. बता दें कि पिछले साल नई दिल्ली में आयोजित हुए इंडिया मोबाइल कांग्रेस में देश दुनिया के तमाम कंपनियों ने हिस्सा लिया था. 

 

LG जल्द लॉन्च करेगी यह शानदार स्मार्टफोन

जानिए कौन से स्मार्टफोन अप्रैल में आ सकते हैं

हिंदी टाइपिंग को आसान बना देगा Logitech का ये हिंदी कीबोर्ड

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -