यह मोबाइल ऐप जो भूकंप से पहले आपको करते अलर्ट
यह मोबाइल ऐप जो भूकंप से पहले आपको करते अलर्ट
Share:

नई दिल्ली : दिल्ली, NCR मेंसोमवार दोपहर करीब 2 बजकर 50 मिनट पर भूकंप के झटके महसूस किए। अब हम आपको जानकारी दे रहे हैं भूकंप की सुचना देने वाले Mobile Apps के बारे में, जो आपको भूकंप और सुनामी आने से पहले अलर्ट कर देते हैं।

Earthquake Alert : यह एप्स भूकंप और सुनामी की जानकारी देने वाला ऐंड्रॉयड एप्लीकेशन के लिए है। इसे Google Play Store से बिल्कुल मुफ्त में डाउनलोड किया जा सकता है। आपको बता दे की यह एप्लीकेशन 4.5 से ऊपर की तीव्रता वाले भूकंप की जानकारी देता है।

Yurekuru Call : यह ऍप्स apple i phone और Android , दोनों ओएस वाले गैजट्स के लिए है। इसे आप फ्री में डाउनलोड कर सकते हैं। यह ऐप भूकंप आने से पहले ही अलर्ट जारी कर देता है। इसके अलावा यह भूकंप का केन्द्र और उससें जुड़ी कई जानकारियां मैप के तहत उपलब्ध कराता है।

Gempaloka apps : भूकंप आने के पूर्व ही उसकी सुचना देने वाला यह ऐप ब्लैकबेरी ओएस वाले स्मार्टफोन्स के लिए है। भूकंप की सुचना यह वायब्रेट और रेड ग्लाविंग के तहत देता है। यह एप्लीकेशन भी आने वाले भूकंप की सुचना मैप के तहत उपलब्ध कराता है। इस ऐप को आप ब्लैकबेरी वर्ल्ड से फ्री में डाउनलोड कर सकते हैं।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -