Mobikwik का नया कारनामा, अब की डिजिटल बीमा की घोषणा
Mobikwik का नया कारनामा, अब की डिजिटल बीमा की घोषणा
Share:

प्रमुख डिजिटल वित्तीय सेवाएं उपलब्ध करने वाला प्लेटफार्म मोबिक्विक ने बुधवार को अपने एप पर डिजिटल बीमा की घोषणा कर दी है. इसे लाखों यूजर्स में खुशी का संचार हुआ है. इसके साथ ही जानकारी यह मिली है कि कंपनी का लक्ष्य इसके पीछे अपनी मुनाफे को वर्तमान के मुकाबले चार गुणा तक बढ़ाना है. 

इस बारे में कंपनी के एक बयान के मुताबिक, लांच के साथ ही बीमा खरीदना बेहद सरल हो गया है और मोबिक्विक के यूजर्स 10 सेकेंड्स से भी कम समय में बीमा खरीद पाएंगे. प्राप्त मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़, एक यूजर एक लाख रुपये का बीमा 20 रुपये सालाना जितनी कम दर में खरीद पाएगा. 

कंपनी ने बताया कि मोबिक्विक के यूजर्स जीवन बीमा और सामान्य बीमा उत्पादों की व्यापक रेंज में अपने लिए चुन सकते हैं और खरीद सकते हैं. जानकारी के मुताबिक, फ़िलहाल पहले चरण में, मोबिक्विक ने यूजर्स के लिए दुर्घटना बीमा शुरू किया है, जिसके लिए कंपनी ने प्रमुख बीमा कंपनियों से भागीदारी की है. इस पर सह-संस्थापक और निदेशक उपासना टाकू ने बताया, "भारत में बीमा की पहुंच जीडीपी (सकल घरेलू उत्पाद) का करीब 3 फीसदी है, इसलिए यहां इस क्षेत्र में बड़ी संभावना है.स्मार्टफोन और इंटरनेट की पैठ बढ़ने से इसमें और भी वृद्धि होगी. इससे डिजिटल बीमा में व्यापक अवसर है, जिसे बाजार बैंकों, वितरकों और यहां तक की ऑनलाइन कंपनियों द्वारा भी उपेक्षित किया गया है. 

 

 

हिंदुस्तान में आया redmi note 6 pro, कल ही 1 हजार रु की छूट के साथ यहां उपलब्ध

BSNL ने किया अपने सबसे बड़े 2 प्लान में बदलाव, हर दिन 2.21 जीबी डेटा फ्री

लगातार उठ रही इस्तीफे की मांग पर मार्क ज़ुकरबर्ग ने दिया तगड़ा जवाब

बड़ी खबर : 100 रु में 5 लीटर पेट्रोल, बस इस एप से करें भुगतान

IDEA के इस प्लान के आगे JIO ने जोड़े हाथ, मिलेंगे ये दमदार फायदें

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -