आज मनोहर लाल मुख्यमंत्री और दुष्यंत चौटाला लेंगे उप मुख्यमंत्री पद की शपथ
आज मनोहर लाल मुख्यमंत्री और दुष्यंत चौटाला लेंगे उप मुख्यमंत्री पद की शपथ
Share:

65 वर्षीय मनोहर लाल आज यानी दिवाली के दिन दूसरी बार और हरियाणा के 11वें मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ग्रहण करने वाले हैं. आपको बता दें कि उनके साथ जजपा सुप्रीमो दुष्यंत चौटाला भी बतौर उप मुख्यमंत्री शपथ लेंगे और बीते शनिवार को विधायक दल की बैठक में मनोहर लाल को सर्वसम्मति से विधायक दल का नेता चुना गया. वहीं उसके बाद मनोहर लाल और दुष्यंत चौटाला ने मिलकर राज्यपाल सत्यदेव नारायण आर्य को सरकार बनाने का प्रस्ताव सौंपा, जिसे उन्होंने स्वीकार कर लिया.

ऐसे में इस साल शपथ ग्रहण समारोह चंडीगढ़ स्थित राज भवन में आयोजित किया जाएगा और प्रदेश के राज्यपाल सत्यदेव नारायण आर्य उन्हें पद की गोपनीयता की शपथ दिलाने वाले हैं. वहीं शपथ ग्रहण समारोह में दुष्यंत चौटाला की मां नैना चौटाला मौजूद रहने वाली हैं और दुष्यंत के पिता अजय चौटाला भी आ सकते हैं. जी दरअसल उन्हें तिहाड़ जेल से 14 दिन की फरलो मिल गई है और इसी के साथ इस दौरान भाजपा के सभी विधायक, जजपा के सभी दस विधायक, छह निर्दलीय विधायक भी मौजूद रहने वाले हैं. आपको बता दें कि हरियाण में 13वीं विधानसभा के गठन की प्रक्रिया चल रही है और इस बार हुए विधानसभा चुनाव में भाजपा को बहुमत नहीं मिला.

ऐसे में पार्टी को 40 सीटें मिलीं, लेकिन फिर भी प्रदेश में भाजपा की ही सरकार बनने जा रही है, क्योंकि जननायक जनता पार्टी(जजपा) सुप्रीमो दुष्यंत चौटाला ने भाजपा को समर्थन दे दिया है. वहीं केंद्रीय पर्यवेक्षक रवि शंकर प्रसाद के अनुसार, भाजपा के पास 56 विधायकों का समर्थन है और 40 भाजपा के, 10 जजपा के और छह निर्दलीय विधायक उनके साथ हैं. बताया जा रहा है बीते शुक्रवार को दुष्यंत चौटाला अपने पिता अजय चौटाला से मिलने तिहाड़ जेल गए और उनसे विचार विमर्श किया और उसके बाद देर शाम उन्होंने भाजपा को समर्थन देने का एलान कर दिया था.

भाजपा महाराष्ट्र में मुख्यमंत्री पद से नहीं करेगी कोई समझौता, दिवाली बाद होगी बातचीत

शनिवार को दुष्यंत ने किया भाजपा को समर्थन देने का ऐलान, आज पिता अजय चौटाला को तिहाड़ से मिला फर्लो

अमेरिका की फटकार के बाद पाक ने उगला सच, कहा- हिरासत में हैं गुलालई के पिता

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -