मित्सुबिशी की नई कॉम्पैक्ट एसयूवी कार का मुकाबला होगा इन कारों से
मित्सुबिशी की नई कॉम्पैक्ट एसयूवी कार का मुकाबला होगा इन कारों से
Share:

जापान की कार निर्माता कंपनी में से एक मित्सुबिशी कार निर्माता कंपनी इन दिनों अपनी नई कॉम्पैक्ट एसयूवी पर काम रही है। इसको अगले महीने होने वाले जिनेवा मोटर शो-2017  में लोगों के सामने प्रदर्शित किया जाएगा। इस कॉम्पैक्ट एसयूवी के नाम को लेकर दुनियां में चर्चाएं हो रही है, जिन पर अब कंपनी ने विराम लगा दिया है। कंपनी के मुताबिक इस कॉम्पैक्ट एसयूवी को एक्लिप्स क्रॉस नाम दिया गया है। 

कंपनी ने इस एसयूवी को सबसे पहले अमेरिका में लॉन्च किया जाएगा, अमेरिका में इसकी बिक्री इसी साल के अंत तक शुरू हो सकती है। इसके बाद दूसरे देशों में भी उतारा जाएगा। अंतरराष्ट्रीय बाजार में इसे मित्सुबिशी कारों की रेंज में आउटलैंडर स्पोर्ट और आउटलैंडर के बीच में पोजिशन किया जाएगा। इसका मुकाबला स्कोडा येती और हुंडई ट्यूसॉन समेत दूसरी कारों से होगा। यह मित्सुबिशी के डायनामिक शील्ड डिजायन थीम पर बनाई गयी है।

अगर भारत में इसकी बात करें तो भारत यहां फिलहाल मित्सुबिशी की पज़ेरो स्पोर्ट  एसयूवी ही बिक्री के लिए उपलब्ध है। अब कंपनी नई पजे़रो स्पोर्ट को भारत लाने पर ध्यान दे रही है। ऐसे में इस बात की संभावनाएं कम ही हैं कि मित्सुबिशी ग्लोबल लॉन्चिंग के साथ ही इस एसयूवी को भारत में उतार दे। भारत में बिक्री के अच्छे आंकड़े पाने के लिए कंपनी को इसकी कीमत आक्रामक रखनी होगीं। 

 

गूगल ने लगाया उबर पर चोरी का आरोप, दोनों की दोस्ती में पड़ी दरार

भारत में जल्द होगी होंडा की हैचबैक क्रॉसओवर WR-V कार की लॉन्चिंग

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -