कहीं आप भी तो नहीं करती मेकअप करते वक़्त यह गलतियां
कहीं आप भी तो नहीं करती मेकअप करते वक़्त यह गलतियां
Share:

ब्यूटी को बढ़ाने में मेकअप जरूरी है, लेकिन कई बार जाने-अनजाने छोटी-छोटी गलतियां हो ही जाती हैं. जिन पर सावधानी की जरूरत है. मेकअप मिस्टेक्स किसी से भी हो सकती है, लेकिन जरूरी यह है कि उसे समय पर सुधार लेना. तो आइये जानते हैं कुछ ऐसे ही कॉमन मेकअप मिस्टेक्स के बारे में.

1. ब्लशर आपके चेहरे को डिफाइन करता है, लेकिन जरूरत से अधिक ब्लशर लगाने या सही ढंग से ब्लेंड न करने के कारण यह आपकी उम्र को बढ़ा देता है. पीच, पिंक, गोल्डन या ब्राउन शेड्स में से आपकी स्किन के साथ कौन सा शेड सबसे अधिक फबेगा, यह जानना भी जरूरी है. अगर ब्लशर अधिक लग गया है, तो अपने चीक्स पर ब्रश की सहायता से लूज क्लीन पाउडर ब्लश लगाएं. अगर यह काम न करे, तो थोड़ा ट्रांसलूसेंट पाउडर मिलाकर ब्रश करें. दरअसल, ब्लशर और ट्रांसल्लूसेंट पाउडर मिल जाने से म्यूट कलर बन जायेगा, जिससे गाल अधिक रेड नजर नही आएंगे.

2. एक बात का ध्यान रखें कि जिस तरह हेयर का कलर मॉडल, एक्ट्रेस या आपके किसी कलीग के बालों पर नजर आ रहा है, जरूरी नहीं कि वह कलर आपके बालों पर भी उतना ही अच्छा लगे. दरअसल, हर किसी के बालों का टेक्सचर अलग होता है. इसलिए हेयर कलर चुनते समय हेयर टेक्सचर को जरूर ध्यान में रखें. इसमें प्रोफेशनल आपकी मदद बखूबी कर सकते हैं. वह आपके बालों को देखने के बाद आपको सही कलर की जानकारी दे देंगे.

3. यह नेचुरल चीजों को मिलाकर तैयार किया जाता है. इसमें कोई केमिकल्स नहीं मिलाया जाता. लेकिन कभी- कभार यह आपकी स्किन पर रैशेज की वजह भी बन सकता है. अगर ऐसा होता है, तो एक साक कपड़े को दूध में भिगोएं और इसे स्किन की उन जगहों पर लगाएं जहां आपको स्किन रैशज की समस्या हो सकती है. यह आपकी स्किन पर होने वाली इरिटेशन को कम कर देगा.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -