ताज के अलावा मिस यूनिवर्स विजेता को मिलती हैं यह लग्जरी सुविधाएं
ताज के अलावा मिस यूनिवर्स विजेता को मिलती हैं यह लग्जरी सुविधाएं
Share:

मिस यूनिवर्स 2021 का ताज भारत की हरनाज संधू ने अपने नाम किया है। वह पंजाब की रहने वाली है और हरनाज कौर 21 साल बाद मिस यूनिवर्स का खिताब देश के नाम कर चुकीं हैं। आज हरनाज संधू की ताजपोशी कार्यक्रम में मेक्सिको की पूर्व मिस यूनिवर्स 2020 एंड्रिया मेजा ने की। आपको बता दें कि मिस यूनिवर्स का पेजेंट अपने नाम करने वालीं हरनाज संधू इससे पहले भी कई ब्यूटी पेजेंट में हिस्सा ले चुकी हैं। वहीं उनसे पहले साल 2000 में लारा दत्ता ने इस ब्यूटी पेजेंट को जीता था। आपको बता दें कि मिस यूनिवर्स पेजेंट इस साल 12 दिसंबर को इस्राइल में हुआ। लेकिन क्या आप जानते है कि इसके बाद मिस यूनिवर्स को क्या-क्या मिलता है? आज हम आपको बताते हैं इसके बारे में।

ताज- आपको बता दें कि मिस यूनिवर्स का खिताब जीतने के बाद सुंदरियों को ताज पहनाया जाता है। इसके बाद एग्रीमेंट के ऊपर निर्भर करता है कि वह उसे वापस करेंगी या रख लेंगी, हालांकि ज्यादातर मिस यूनिवर्स ताज रखना ही पसंद करती हैं।

स्कॉलरशिप- आपको बता दें कि मिस यूनिवर्स को स्कॉलरशिप भी मिलती है। जी दरअसल यह स्कॉलरशिप विजेता को न्यूयार्क फिल्म एकेडमी की तरफ से विजुअल परफॉर्मिंग आर्ट में दी जाती है। इसी के साथ मिस यूनिवर्स का एक मॉडलिंग पोर्टफोलियो तैयार कराया जाता है।

सैलरी- ऐसा भी कहा जाता है कि मिस यूनिवर्स को एक साल के लिए सैलरी भी दी जाती है। यह सैलरी डॉलर में दी जाती है।

स्पेशल अलाउंस- आपको बता दें कि मिस यूनिवर्स बनने के बाद दुनियाभर में सोशल वर्क के लिए जाना पड़ता है और इसके लिए मिस यूनिवर्स आर्गेनाइजेशन के स्पॉन्सर्स ट्रेवल अलाउंस देते हैं। इसी के साथ मिस यूनिवर्स को न्यूयॉर्क में साल भर रहने के लिए एक अपार्टमेंट भी दिया जाता है जो बड़ा खूबसूरत होता है।

कभी दुबली होने के चलते तनाव में थीं हरनाज, इन्हे दिया सफलता का श्रेय

मिस यूनिवर्स बनते ही फूट-फूटकर रोईं हरनाज कौर, वीडियो वायरल

इस सवाल का जवाब देकर मिस यूनिवर्स 2021 बनीं हरनाज कौर संधू

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -