पुलिस कॉन्स्टेबल से बदतमीजी करना डॉक्टर को पड़ा भारी, हुआ सस्पेंड
पुलिस कॉन्स्टेबल से बदतमीजी करना डॉक्टर को पड़ा भारी, हुआ सस्पेंड
Share:

बुरहानपुर: मध्य प्रदेश के बुरहानपुर में 2 आरोपियों की एमएलसी (मेडिको लीगल) कराने आए पुलिसकर्मी से बुरा बर्ताव करने वाले डॉक्टर रघुवीर सिंह को जिला चिकित्सालय से हटा दिया गया है। सिविल सर्जन ने कारण बताओ नोटिस देकर डॉक्टर से 24 घंटे के अंदर जवाब भी मांगा है। इसके अतिरिक्त कार्रवाई के लिए CMHO ने प्रदेश के स्वास्थ्य आयुक्त को पत्र भी भेजा है। 

दरअसल, बुरहानपुर के शाहपुर थाना क्षेत्र में विवाद हो गया था। दोनों शिकायत करने थाने पहुंचे दोनों चोटिल व्यक्तियों को पुलिसकर्मी मेडिको लीगल सर्टिफिकेट के लिए जिला चिकित्सालय लेकर पहुंचे। इस के चलते ड्यूटी डॉ। रघुवीर सिंह से पुलिसकर्मी की बहस हो गई। डॉक्टर रघुवीर सिंह ने एक एमएलसी तो कर दी मगर इमरजेंसी मरीज देखने के कारण दूसरी MLC के लिए पुलिसकर्मी दीपक प्रधान को प्रतीक्षा करने के लिए कहा। जबकि कॉन्स्टेबल ने बताया कि दूसरी MLC के लिए बोलने पर डॉक्टर ने दो टूक कह दिया कि शाहपुर थाने से हो तो मैं यह एलएलसी नहीं कर सकता। शाहपुर में भी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र है, वहीं जाकर कराओ। इस पर पुलिसकर्मी ने कहा कि आज शाहपुर में कोई चिकित्सक नहीं है। पुलियकर्मी ने अपने अफसरों से भी बात कराई किन्तु डॉक्टर ने एक न सुनी। 

पुलिसकर्मी और डॉक्टर के बीच बहस छिड़ गई। इसी बीच पुलिसकर्मी ने डॉक्टर को अच्छे से बात करने के लिए बोला। मगर गुस्साए डॉक्टर रघुवीर सिंह बोलने लगे, ''मैं नौकरी को जूते की नोंक पर रखता हूं। तू सस्पेंड करा दे, मैं नहीं डरता। शौक के लिए नौकरी करता हूं। मैं कोई पुलिसकर्मी नहीं हूं, जो नौकरी चली जाएगी तो कुछ कर नहीं पाऊंगा। तू कलेक्टर को भी फोन लगवा दे तो तेरा मेडिकल नहीं करूंगा। मैं यहां से बाहर जाकर भी तीन गुना कमा सकता हूं।''  इसी बीच, पुलिसकर्मी ने अपने थाना प्रभारी (टीआई) से बात कराने के लिए बोला तो चिकित्सक ने कहा, ''तेरा टीआई थर्ड क्लास श्रेणी का है। मैं सेकेंड क्लास ऑफिसर हूं। तुझे जो करना है, कर ले।'' 

यूपी में निर्माणाधीन ईमारत की छत गिरने से दो मजदूरों की दुखद मौत, 17 घायल

तमिलनाडु में ली गई राहुल गांधी के हेलीकाप्टर की तलाशी, जानिए क्यों ?

MP में BJP ने लॉन्च किया संकल्प पत्र, CM बोले- 'ये मोदी जी की गारंटी पूरी होने की गारंटी है'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -