पेट की चर्बी को कम करती है पुदीने की चाय
पेट की चर्बी को कम करती है पुदीने की चाय
Share:

आज के समय बढ़ता हुआ वजन अधिकतर लोगो की चिंता का कारण बन गया है, हर कोई अपने वजन को कम करने के लिए बहुत सारे तरीको को अपनाता है पर कोई भी तरीका उनके वजन को कम नहीं कर पाता है.  पर आज हम आपको वजन को कम करने के कुछ ऐसे तरीके बताने जा रहे है जिनके इस्तेमाल से आपका वजन बहुत जल्दी कम हो जायेगा.

1- अंडे में भरपूर मात्रा में प्रोटीन और विटामिन, ए, बी व ई मौजूद होते हैं. इसके अलावा अंडे में कैल्शियम, पोटैशियम, सल्फर और मिनरल्स की भी भरपूर मात्रा पायी जाती है, अगर आप अपने वजन को कम करना चाहते है तो आप अंडे का सफेद हिस्सा ही खाएं. 

2- केले में फाइबर्स की भरपूर मात्रा मौजूद होती है जिसके कारण ये पचने में आसान होता है, और इसे खाने से एसिडिटी की समस्या भी नहीं होती है,नियमित रुप से खाली पेट में एक केला खाने से वजन बहुत जल्दी कम होने लगता है.

3- अगर आप रोज़ाना साग के पत्तो का सेवन करते है तो इससे आपकी पाचनक्रिया स्वस्थ रहती है जिससे अापका पेट साफ रहता है. इसलिए साग के सेवन से आपका पेट आसानी से कम हो जाता है. 

4- पुदीने के चाय चर्बी को कम करने में बहित सहायक होती है, इसके अलावा पड़ने की चाय पीने से पेट से जुडी कोई समस्या नहीं होती है, जैसे कि सूजन, गैस, ऐंठन अादि. हैल्दी पेट के लिए पुदीने की चाय एक अच्छा ऑप्शन है.

 

जानिए क्या है प्रैग्नेंसी में बादाम खाने के फायदे

सर्दियों के मौसम में इन तरीको से रखे अपने बच्चे की सेहत का ख्याल

बचपन से जारी है हड्डियों के टूटने और जुड़ने का सिलसिला

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -