बचपन से जारी है हड्डियों के टूटने और जुड़ने का सिलसिला
बचपन से जारी है हड्डियों के टूटने और जुड़ने का सिलसिला
Share:

तेज़ी से बदलते इस दौर में अपने ढेरों अजूबों के बारें सुना होगा और टीवी पर देखा भी होगा. लेकिन एक अजुबा ऐसा है जिसमे एक बच्चे की हड्डियां अपने आप टूटती है और फिर अपने आप ही जुड़ जाती है. गुरताज नाम का बच्चा जिसकी उम्र महज 7 साल है वह अमृतसर के चवींडा के पास गांव बबेवाल का रहने वाला है. इस बच्चे के ऊपर कुदरत का ऐसा कहर टूटा है जिसका हरजाना इस मासूम को जिंदगी भर चुकाना पड़ेगा.

गुरताज की हड्डियां अपने आप टूट जाती है और फिर अपने आप ही जूस भी जाती हैं. इन सबके चलते गुरताज की माँ का कहना है की इसका जन्म 2010 में हुआ था जिसके एक महीने बाद ही गुरताज के पैर में फ्रैक्चर हो गया था. जब डॉक्टर को इन सबके में बताया तो वो बोले कि बच्चे को ऑस्टियोजेनेसिस इम्परफेक्टा नामक रोग है, इसी कारण हड्डियां अपने आप टूट जाती हैं और आगे भी ऐसा चलता रहेगा.

परविंदर ने आगे कहा की हड्डियों के टूटने और जुड़ने की वजह से बच्चे के शरीर का शेप बिगड़ गया है जिसके कारण चलने-फिरने में भी तकलीफ होती है. इसी वजह से बच्चे के शरीर का विकास भी रुक गया है. डॉक्टर्स के मुताबिक इस तरह की बीमारी बच्चों में अक्सर देखी जाती है और इस तरह के बच्चो का ख़ास ख्याल भी रखना पढता है.

SC ने केंद्र से पूछा, सरकार जजों का वेतन बढ़ाना भूल गई

भूटान के शाही परिवार से भारत का कनेक्शन

भारत खरीदेगा,नौसेना के लिए उन्नत हेलीकाॅप्टर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -