अब दूध और ब्रेड दिलाएंगे आपको फोड़े फुंसी से मुक्ति
अब दूध और ब्रेड दिलाएंगे आपको फोड़े फुंसी से मुक्ति
Share:

दूध की मलाई के तो स्किन फायदे आपको मालुम ही होंगे पर क्या आप जानते है ब्रेड भी आपको फोड़े फुंसी और उससे होने वाले दर्द से रहत दिला सकता है. तो आइये जानते है कैसे दूध और ब्रेड का उपयोग कर हम इस समस्या से निजात पा सकते है. साथ ही फोड़े फुंसी से निपटने के कुछ और उपाय-

दूध और ब्रेड
एक कप में दूध उबालें, उसमे एक चम्मच नमक मिलाएं, इसमें ब्रेड के टुकड़ों को हाथ से मसल कर डालकर पेस्ट बनाये, इस पेस्ट को फोड़ों पर मले, दर्द में आराम के साथ ही साथ फोड़े जल्दी ठीक हो जायेंगे.

प्याज
एक प्याज के दो टुकड़े करें, एक टुकड़े को फोड़े पर लगा लें और कपड़े से बांध दें, प्याज में सल्फर होता है, जो गर्मी पैदा करता है, जिससे फोड़े जल्दी ठीक होते हैं.

नीम और हल्दी पाउडर
नीम की पत्तियों और थोड़ा सा हल्दी पाउडर मिलाकर लेप बना लें, इस लेप को फोड़े पर नियमित रूप से लगाएं, नीम और हल्दी पाउडर के एंटीबैक्टीरियल तत्व इंफेक्शन को दूर करते है.

अंडा
एक अंडा उबालें, सफेदी अलग कर मसल लें, इस मसले अंडे को कपड़े की सहायता से प्रभावित जगह पर लगाएं, इसके फायदे आपको नजर आ जाएंगे.

ब्लैक सीड
दो चम्मच ब्लैक सीड लेकर अच्छी तरह पिसे, लेप को फोड़ों पर तब तक लगाएं, जब तक कि फोड़ा ठीक न हो जाए, चाय के पेड़ के तेल में कवक विरोधी और बैक्टीरिया विरोधी तत्व होते हैं, इस तेल को प्रतिदिन दिन में तीन से चार बार फोड़ों-फुंसी पर लगाएं, कुछ दिनों में ठीक हो जाएंगे.

मुंह के छाले को ठीक करे ये घरेलु उपाय अपनाकर

क्या आप जानते है यह मसाला कर सकता है आपमें खून कि कमी को दूर

बढ़ाना है शरीर की प्रतिरोधक क्षमता तो रोज पिये चुकंदर का ज्यूस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -