आतंकियों को भी करना चाहिए योग- राजनाथ सिंह
आतंकियों को भी करना चाहिए योग- राजनाथ सिंह
Share:

नईदिल्ली। विश्वभर में आयोजित किए जा रहे विश्व योग दिवस के अवसर पर केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि आतंकियों के पास ज्ञान का भंडार है लेकिन उन्हें अपने ज्ञान को सही दिशा में उपयोग करना चाहिए। मगर वे अपने ज्ञान का सही उपयोग नहीं करते हैं। उन्हें योग करना चाहिए इससे वे ज्ञान को नियंत्रित कर सकते हैं। विश्व योग दिवस के अवसर पर केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह लखनउ में आयोजित किए गए कार्यक्रम का नेतृत्व कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने कहा कि आतंकियों को समाज में रचनात्मक कार्य करने और अपने ज्ञान का उपयोग करने के लिए योग करना चाहिए।

केंद्रीय मंत्री श्री सिंह ने कहा कि समाज में रचनात्मक कार्य की दिशा में अपने ज्ञान का उपयोग करने के लिए योग करने की जरूरत है। राजनाथ सिंह ने योग के लाभ को साझा करने के लिए कार्यक्रम आयोजित किया। जिसमें उन्होंने इसे काफी उपयोगी बताया। केंद्रीय मंत्री श्री सिंह ने कहा कि मानवीय व्यक्तित्व के सभी पहलूओं के विकास और पूरी उन्नति के लिए योग सहायता करता है। उन्होंने कहा कि आतंकवाद में कई ऐसे लोग लिप्त हैं जिनके पास ज्ञान की कमी नहीं है लेकिन उन्हें अपने ज्ञान को सकारात्मक तरीके से उपयोग करने की जरूरत है।

मामले में कहा गया है कि राजनाथ सिंह द्वारा ज्ञान के उपयोग को समाज के लिए सहायक के तौर पर लिया जाना जरूरी है। विश्व योग दिवस के मौके पर उन्होंने कहा कि योग जोड़ना सीखाता है बांटना नहीं। योग दिवस पर विवाद करने की आवश्यकता ही नहीं है। उन्होंने अपील की कि राजनीतिक दल इस तरह की राजनीति नहीं करें। विश्व योग दिवस के अवसर पर आयोजन स्थल पर बड़े पैमाने पर लोग पहुंच और उन्होंने सामूहिक योग और प्राणायाम का आनंद लिया। इस दौरान हर ओर उंकार की गूंज सुनाई दी तो वातावरण पवित्र हो उठा और हर ओर सकारात्मक शक्ति का आभास होने लगा।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -