जल्दी बंद होने वाले है माइक्रोसॉफ्ट के विंडोज 7 और 8.1
जल्दी बंद होने वाले है माइक्रोसॉफ्ट के विंडोज 7 और 8.1
Share:

अगर आप विंडोज 7 या 8.1 लैपटॉप खरीदना चाहते है तो जल्दी से जल्दी खरीद लीजिये. माइक्रोसॉफ्ट कम्पनी के लैपटॉप अब सिर्फ एक साल तक ही आपको मिल पाएंगे. कम्पनी 31 अक्टूबर 2016 से इन लैपटॉप्स को बेचना बंद कर देगी. माइक्रोसॉफ्ट कम्पनी ने विंडोज लाइफसायकल फैक्ट शीट में बताया है कि वे विंडोज 7 और विंडोज 8.1 के pc और लैपटॉप बंद करने जा रही है. साथ ही वह 30 जून, 2016 से विंडोज 8 के डिवाइस भी बंद करने वाली है.

माइक्रोसॉफ्ट कम्पनी ने कहा है कि वे ज्यादा से ज्यादा डिवाइसेस में विंडोज 10 लेकर आना चाहती है. कम्पनी का यह बहुत बड़ा फैसला है. अगर विंडोज 7 बंद हो जायेंगे तो यूजर्स सिर्फ विंडोज 10 ही लैपटॉप खरीद सकते है. माइक्रोसफ्ट कम्पनी की ऐसी ही पॉलिसी है जब भी वे नए अपडेट लेकर आती है तो अपने 2 साल पुराने अपडेट को वे बंद कर देती है.

माइक्रोसॉफ्ट का विंडोज 7 ऑपरेटिंग सिस्टम ज्यादा पॉपुलर हुआ है. विंडोज 7 अक्टूबर 2014 में ही बंद होने वाला था पर इसकी पॉपुलैरिटी के कारण इसे 2 साल और आगे बढ़ा दिया गया था. माइक्रोसॉफ्ट कम्पनी विंडोज 7 के कुछ फीचर तो पहले ही बंद कर चुकी है जैसे होम प्रीमियम,अल्टिमेट और होम बेसिक.      
     

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -