माइक्रोसाॅफ्ट ने बनाया एक ऐसा अलार्म जो करता है मिमिकरी
माइक्रोसाॅफ्ट ने बनाया एक ऐसा अलार्म जो करता है मिमिकरी
Share:

माइक्रोसाॅफ्ट ने अपने यूजर्स के लिए एक ऐसा अलार्म ऐप लाॅन्च किया है।जो आम अलाॅर्म की भांति नहीं है यह उससे काफी हटके है। इसमें बहुत ही नया फीचर लगाया गया है। जिसका नाम मिमिकर है जो सुनने में काफी रोचक लगता है।

करनी होगी नकल...
माइक्रोसाॅफ्ट का ये ऐप बड़ा ही अजीबो गरीब है। इस एंड्राॅयड एप का जब अलाॅर्म बजेगा तो यूजर्स को इसे बंद करने के लिए इसकी नकल करनी पड़ेगी। यह एप इसलिए बनाया गया है क्योंकि अक्सर यूजर्स को आमतौर पर अलाॅर्म बन्द करने के बाद फिर नींद आ जाती है लेकिन इस ऐप में यूजर्स को अलाॅर्म बन्द करने के लिए पहले मिमिकरी करनी होगी जिससे उसकी नींद असानी से भाग जायेगी।

इस एप में यूजर्स को स्नूज बटन से दूर रहना होगा। क्योंकि अलाॅर्म जब बजे तो उसे बन्द करने के लिए यूजर्स को मजबूरी में उठकर उसके पास जाना पड़े।
इस एप को बनाने वालो ने कहा कि मिमिकर अन्य अलाॅर्म से काफी अलग है। देखा जाये तो यह एक गेम है जिसेे यूजर्स को खेलकर डिसमिस करना होगा या स्नूज से स्टार्ट करना होगा। यूजर्स अगर इस अलाॅर्म को स्नूज करते हैं। तो यह आॅटोमेटिक 5 मिनिट की देरी कर देगा। और डिसमिस करने पर अलाॅर्म म्यूट हो जायेगा। लेकिन मात्र 30 सेकण्ड में इस चैलन्ज को पूरा करना होगा।

गेमपूराकरना जरूरी...
यूजर्स ने अगर डिसमिस का आॅपशन चुना है तो यह 30 सेकेण्ड तक शांत हो जायेगा लेकिन इस तय समय में गेम को पूरा करना जरूरी होगा नही तो अलाॅर्म को लगेगा की यूजर्स फिर सो गया है और यह दोबारा बजने लगेगा। और अगर यूजर्स चाहता हैं कि अलाॅर्म बन्द हो जाये तो आपको गेम पूरा ही करना होगा।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -