नारी शक्ति ने कर दिखाया कमाल, एमजी हेक्टर की 50,000 इकाइयों का किया निर्माण
नारी शक्ति ने कर दिखाया कमाल, एमजी हेक्टर की 50,000 इकाइयों का किया निर्माण
Share:

गुजरात के वड़ोदरा में एमजी हेक्टर की 50,000 वीं इकाई का निर्माण एक ऑल वुमन क्रू ने किया है। एमजी मोटर इंडिया ने जनवरी में 2021 हेक्टर लॉन्च किया था। एसयूवी वर्तमान में 12.90 लाख रुपये से 18.63 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) की मूल्य सीमा में उपलब्ध है। ऑटोमोबाइल निर्माता के अनुसार, एमजी हेक्टर की 50,000 वीं इकाई में शीट मेटल प्रेशर से लेकर वेल्डिंग से लेकर पेंटिंग जॉब तक का पूरा उत्पादन महिला-केवल टीमों द्वारा किया जाता था। यहां तक कि उनके द्वारा पोस्ट-प्रोडक्शन टेस्ट रन भी किए गए। 

एमजी मोटर इंडिया का दावा है कि महिलाएं अपने संपूर्ण कार्यबल का 33 प्रतिशत हिस्सा हैं। हालांकि, ऑटोमोबाइल निर्माता का लक्ष्य भविष्य में 50 प्रतिशत लिंग विविधता हासिल करना है, जिससे एक संतुलित कार्यबल का मार्ग प्रशस्त हो। एमजी मोटर इंडिया के अध्यक्ष एमजी मोटर इंडिया ने कहा, "एमजी हमेशा से ही हमारे कोने-कोने पर विविधता, समुदाय, नवाचार और अनुभवों के साथ एक प्रगतिशील ब्रांड रहा है। हमारा मानना है कि यह एक ऐसा चीज है, जिसने एक ब्रांड के रूप में हमारे दृष्टिकोण को व्यापक बनाया है और हमारे व्यावसायिक कार्यों के हर पहलू में दक्षता हासिल की है।" 

उन्होंने आगे कहा, एक महिला-चालक दल द्वारा हमारे 50,000 वें हेक्टर का रोल-आउट उनके योगदान और कठिन परिश्रम के सम्मान के रूप में आता है। उनका मानना है कि यह भारत और विदेश में अधिक महिलाओं को मोटर वाहन उद्योग में शामिल होने के लिए प्रेरित करेगा। MG Hector चार वेरिएंट्स में उपलब्ध है - स्टाइल, सुपर, स्मार्ट और शार्प। इसे 6-स्पीड MT / 6-स्पीड DCT, 1.5-लीटर टर्बो-पेट्रोल हाइब्रिड मोटर (143PS और 250Nm) के साथ 6-स्पीड MT और 2.0 के साथ तीन पावरट्रेन विकल्प - 1.5-लीटर टर्बो-पेट्रोल मिल (143PS और 250Nm) मिलते हैं। 6-स्पीड एमटी के साथ -लाइट्र टर्बो-डीजल इंजन (170PS और 350Nm) है।

पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों पर RBI गवर्नर ने तोड़ी चुप्पी, राज्य और केंद्र सरकारों को दी ये सलाह

मूडीज ने भारत की वृद्धि का अनुमान बढ़ाकर किया 13.7 प्रतिशत

शेयर बाजार में फिर आई बहार, 51 हजार पार के हुआ BSE सेंसेक्स

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -