शादी के कार्ड पर सन्देश, ना आये शराब पीकर

May 02 2015 04:51 PM
शादी के कार्ड पर सन्देश, ना आये शराब पीकर

गुना : आधुनिक दौर में बढ़ते शराबखोरी के चलन और समाज में किसी भी छोटे, बड़े अवसर पर शराब परोसेजाने के फैशन को रोकने की पहल आखिरकार एक व्यक्ति ने कर ही दी। इस व्यक्ति ने अपनी बेटी के विवाह समारोह के लिए बेहतरीन कार्ड तैयार करवाए लेकिन कार्ड तैयावर करवाने के ही साथ उनपर एक संदेश अंकित करवा दिया। वह संदेश क्या था, दरअसल वह संदेश था अतिथि शराब पीकर शादी में न आऐं।

मिली जानकारी के अनुसार गुना के लोको फोरमेन में लिपिक के पद पर पदस्थ छोटेलाल मेहरा एनएफएल रोश के पास सदगुरू कबीर भवन में रहते हैं। उन्होंने शराबखोरी और अन्य नशे की आदत के खिलाफ मुहिम छेड़ रखी है। जिसके चलते उन्होंने अपने बड़े बेटे की शादी के निमंत्रण पत्र भी भी कुछ इसी तरह का निवेदन किया था। यही नहीं अपने माता - पिता की तेरहवीं पर भी उन्होंने लोगों से शराब पीकर न आने का आग्रह किया था।

उनका कहना है कि इस तरह की अपील से समाज में शराबखोरी पर लगाम लगती है। हाल ही में उन्होंने अपनी बेटी प्रियंका की शादी को लेकर भी ऐसी ही अपील की है। 9 मई को आयोजित होने वाली शादी के निमंत्रण पत्र पर उन्होंने विशेषतौर पर छपवाया है कि अतिथि देवता होतों हैं वे दया करते हैं। इसलिए अतिथि शादी में शराब पीकर न आऐं। बालमनुहार के स्थान पर भी उन्होंने विशेष अनुरोध अंकित कर शराब न पीने की अपील की है।