मर्केल को मिला पहला अंतर्राष्ट्रीय लैंगिक समानता पुरस्कार
मर्केल को मिला पहला अंतर्राष्ट्रीय लैंगिक समानता पुरस्कार
Share:

इंग्लैण्ड : पुरस्कार मिलने की ख्वाहिश हर किसी की होती है , लेकिन यह सौभाग्य सबको नहीं मिलता है.लेकिन इस मामले में जर्मनी की चांसलर एंजेला मर्केल नसीब वाली रही जिन्हें प्रथम अंतर्राष्ट्रीय लैंगिक समानता पुरस्कार पाने का गौरव हासिल हुआ. उन्हें यह पुरस्कार देने की घोषणा फिनलैंड के प्रधानमंत्री जूहा सिपिला ने की.

बता दें कि फिनलैंड के प्रधानमंत्री जूहा सिपिला ने जर्मनी की चांसलर एंजेला मर्केल को मानवाधिकारों की रक्षक के रूप में वर्णित किया.सिपिला ने विश्वस्तर पर महिलाओं और लड़कियों के लिए मर्केल की प्रतिबद्धताओं की खूब प्रशंसा की.फिनलैंड के प्रधानमंत्री ने कहा कि वह इस पुरस्कार के माध्यम से विश्व के सभी देशों में लैंगिक समानता के संदेश को मजबूत करना चाहते हैं. मर्केल दुनिया के सबसे प्रभावशाली लोगों में से एक होकर वह कई महिलाओं और लड़कियों के लिए एक मिसाल हैं.

आपको जानकारी दे दें कि फिनलैंड 1906 में महिलाओं को पूर्ण राजनीतिक अधिकार देने वाला दुनिया का पहला देश था. जबकि दूसरी ओर एंजेला मर्केल ने कहा कि इस तरह के सम्मान से खुद को गौरवांवित महसूस कर रही हूं और आगे भी लिंग समानता के लिए काम करती रहूंगी. निश्चित ही मर्केल को इस पुरस्कार से अपने कार्य को और अच्छे ढंग से करने की प्रेरणा मिलेगी.

यह भी देखें 

येरुशलम को राजधानी बनाने पर जर्मनी को आपत्ति

फुटबॉल मुझे एक विश्व कप जरूर देगा- मेसी

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -