भारत में आयी Mercedes की दो नई टू-सीटर स्पोर्ट्स कारें
भारत में आयी Mercedes की दो नई टू-सीटर स्पोर्ट्स कारें
Share:

भारतीय कार बाजार में जर्मन की कंपनी मर्सिडीज ने अपनी दो टू- सीटर स्पोर्ट्स कार लांच कर दी है. ताजा जानकारी की माने तो यह दो कारे GT रोस्टर और GT-आर है. इन कारों को कंपनी ने एएमजी जीटी की रेंज में रखा गया है. ग्राहकों के लिए इस कीमत GT रोस्टर 2.19 करोड़ और GT- R 2.23 करोड़ रूपये में (एक्सशोरूम) है. इन लग्जरी कारों में बड़ी कीमत के चलते अच्छे फीचर, स्टाइलिश और कम्फर्ट जैसा सपोर्ट है. 

इंजन: दोनों ही कारे अपने आप में बेहद ही पॉवरफुल है. बात की जाये GT-R की तो इसमें 4 लीटर वाला एक ट्विन-टर्बो वी8 पेट्रोल इंजन दिया है. जिसकी पॉवर क्षमता 585 पीएस और यह 700 n/m का टॉर्क जनरेट करता है. इंजन में 7 स्पीड ड्यूल क्लच गियर बॉक्स से जुड़ा है. जो पहियों में पॉवर सप्लाई करने का कम करता है. टॉप स्पीड 318 किलोमीटर प्रति घंटे की है. 100 किलोमीटर की रफ़्तार पकड़ने में इस 3.6 सेकंड का समय लगता है. कंपनी के रेगुलर मॉडल की तुलना में यह 15 किलोग्राम कम है.

वही दूसरी और GT रोस्टर में भी राइडर के लिए 4.0 लीटर वाला वी8 इंजन लगा है. GT-R कार की तुलना में इतना पॉवरफुल नहीं है. इसकी पॉवर क्षमता 476 पीएस है जो 630 nm का टॉर्क जनरेट करता है. इंजन 7 स्पीड ड्यूल क्लच वाले गियरबॉक्स से जुड़ा होता है. जो पहियों पर पॉवर सप्लाई के लिए कम आता है. GT रोस्टर की top स्पीड 302 किलोमीटर प्रति घंटा है. मतलब, यह कार 100 कम की रफ़्तार पकड़ने के लिए 4.0 सेकंड ही लगता है. 

नीचे दी हुई स्टोरी जरूर पढ़े और कमेंट बॉक्स में कमेंट और पसंद आने पर शेयर कर प्रोत्साहित करे आगे बेहतर सूचनाओ के लिये बने रहे एव स्टोरी शेयर करे.

पढिये भारत में आने वाली नई बाइक और कार के विशेषताओ के बारे में और जानिए कौनसी बाइक और कार है बेस्ट आपके लिए?

कार लोन के लिए SBI ने दिसंबर तक प्रोसेसिंग फीस खत्म की

Audi ने भारत में लांच की 2 लग्जरी कार

यह टिप्स अपनाओगे तो कभी नहीं होगी आपकी कार पुरानी

अगर आप कार चलाने के शौक़ीन है तो यह खबर आपके लिए बहुत जरुरी है

बॉलीवुड की खूबसूरत अदाकारा सुष्मिता सेन अदालत में हाजिर हो...!!!

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -