जानिए क्या है फर्क नई और पुरानी मर्सिडीज इ-क्लास में
जानिए क्या है फर्क नई और पुरानी मर्सिडीज इ-क्लास में
Share:

फरवरी के 28 तारीख को मर्सिडीज़-बेंज अपनी नई ई-क्लास को भारत में पेश करने जा रही है। स्टैंडर्ड ई-क्लास के मुकाबले इसका व्हीलबेस 205 एमएम ज्यादा है। यह पुरानी ई-क्लास से 186 एमएम ज्यादा लंबी  है। ई-क्लास अपने सेगमेंट की सबसे ज्यादा बिकने वाली कार है। नई ई-क्लास के बारें में 7 ऐसी दिलचस्प बातें आपको बता रहे हैं जिनके बारें में शायद ही आपको मालूम होंगी।

नई मर्सिडीज़ ई-क्लास का व्हीलबेस 3079 एमएम है, यह स्टैंडर्ड एस-क्लास की तुलना में 44 एमएम ज्यादा है, एस-क्लास का व्हीलबेस 3035 एमएम है।  इस में एस-क्लास वाली 12.3 इंच की टीएफटी स्क्रीन, बर्मेस्टर का 13 स्पीकर वाला साउंड सिस्टम, 64 कलर वाली एम्बिएंट लाइटिंग और स्टीयरिंग व्हील पर टच-सेंसिटिव कंट्रोल दिए गए हैं।

ई-क्लास कार को पेट्रोल और डीज़ल दोनों इंजन में पेश किया जाएगा। पेट्रोल वर्जन में 2.0 लीटर का इंजन मिलेगा, जो 183 पीएस की पावर और 300 एनएम का टॉर्क देगा। इसकी टॉप स्पीड 240 किमी प्रति घंटा होगी, 100 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार पाने में इसे 8.5 सेकंड का समय लगेगा। डीज़ल वर्जन में 3.0 लीटर का वी6 इंजन मिलेगा, यह 285 पीएस की पावर और 620 एनएम का टॉर्क देगा। इसकी टॉप स्पीड 250 किमी प्रति घंटा होगी, 6.6 सेकंड में यह 100 किमी प्रति घंटा की रफ्तार हैं। 

 

भारत में रेनो क्विड का एक और मॉडल हुआ लॉन्च, जाने इसकी खुबियां

जल्द होगा हुंडई का ड्रायवरलेस कार बनाने का सपना पूरा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -