घर में भी बेड़ियों में जकड़ा रहता है 17 साल का लड़का, ये है कारण
घर में भी बेड़ियों में जकड़ा रहता है 17 साल का लड़का, ये है कारण
Share:

चीन में एक ऐसा मामले सामने आया है, जो इन दिनों सुर्खियों में है. वैसे तो चीन अपने कामों से हमेशा ही सभी की हैरान करता रहता है लेकिन इस बार भी कुछ ऐसा ही किया है जिसे देखकर आप भी हैरान रह जायेंगे. आपको  बता दें एन्हुई क्षेत्र के हेफेई में एक 17 साल का लड़का पिछले 10 सालों से बेडिय़ों से बंधा हुआ है और एक अपाहिज की जिंदगी जी रहा है. अब ऐसा क्यों है इसके बारे में भी आपको बता देते हैं. 

जानकारी के अनुसार 17 साल का यांग जी मानसिक रूप से बीमार है और अपने दो ग्रैंडफादर, एक आंटी और दो छोटे भाई के साथ रहता है. यांग के पेरेंट्स ने बताया, ‘जब वो छोटा था तो हमें उसकी हरकत देख शक हुआ था, क्योंकि वो अक्सर कहीं भी अकेला भाग जाया करता था.’ उनका कहना था कि हमारे पास इतने पैसे नहीं थे कि हम प्रोफेशनल हेल्प ले सके. इसलिए, मजबूरन उसे सेफ रखने के लिए हमें उसे बांधकर रखना पड़ा. इस कारण उन्होंने इसे बांध कर रखना शुरू कर दिया. 

वहीं यांग के ग्रैंडफादर ने बताया, ‘पिछले 10 साल से हम उसे रस्सी से बांधकर घर के अंदर रखे हैं. ऐसा करना हमारी मजबूरी है.’ उनका यह भी कहना था कि हमें लगा धीरे-धीरे वो ठीक हो जाएगा लेकिन इतना समय बीत गया उसकी हालत वैसी ही है. कुछ समय पहले ही इसकी कुछ तसवीरें सामने आई हैं इनमें वो बत्तख और मुर्गियों के साथ खाना खाते हुए और खेलते हुए नजर आ रहा है. फिलहाल, यांग की मदद के लिए अब तक कोई भी सामने नहीं आया है, लेकिन उम्मीद की जा रही है जिस तरह से वो सुर्खियों में शायद उसकी जिंदगी बदल जाए.

ये चट्टानें देती हैं अंडे, वजह जानकर हो जायेंगे हैरान

माहवारी के समय जानवर की खाल का होता है इस्तेमाल, ऐसे रहती हैं महिलाएं

यहां शादी में दूल्हे को पीना पड़ता है खून, नहीं तो...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -