पुरुष अपनाएं ये आदतें रहेंगे स्वस्थ
पुरुष अपनाएं ये आदतें रहेंगे स्वस्थ
Share:

पुरुष कई बार अपनी बुरी आदतों के कारण अपना स्वास्थ्य खराब कर लेते है, कई बार ऐसा भागदौड़ भरी जिंदगी के कारण भी होता है. एक्पर्ट्स के अनुसार, व्यक्ति स्वस्थ तभी रह सकता है जब वह सुबह जल्दी उठता हो. यदि आपको भी देर से उठने की आदत है तो इस आदत को बदल दीजिए.

एक अच्छा रूटीन अपनाए. खाने में अच्छी क्वालिटी वाले तेल का उपयोग करे, खराब क्वालिटी वाले तेल के इस्तेमाल से बहुत नुकसान होता है. सुबह का नाश्ता नहीं छोड़े और दोपहर में भी समय पर खाना खाए. रात को हल्का खाना खाए. सोने से पहले एक ग्लास दूध पीए. मोटे न हो इसलिए रेगुलर एक्सरसाइज करे. यदि एक्सरसाइज नहीं कर सकते, तो पैदल चले और सीढ़ियों का इस्तेमाल करे. जंकफूड के अत्यधिक सेवन से पुरुषों में स्पर्म काउंटिंग कम होती है. जंकफूड के बजाय नाश्ते में दो केले, अंकुरित अनाज और जूस का सेवन कर सकते है.

पेंकिग फ़ूड भी न खाए, इसमें ऐसे मेटल्स का उपयोग किया जाता है जो पुरुषों के लिए ठीक नहीं होते है. अधिकतर पुरुष एल्कोहल और ध्रूमपान का सेवन करते है, जिसके कारण उनकी हेल्थ को नुकसान होता है. यदि आप लेपटॉप को जांघो में रख कर चलाते है तो इससे आपकी पुरुष क्षमता पर गलत असर पड़ता है और आप नपुसंक भी बन सकते है. हमेशा खुद को बिज़ी रखने से बेहतर है कि थोड़ा समय खुद के लिए भी निकाले.

ये भी पढ़े 

नास्ते को बनाये और टेस्टी पोहा पोटैटो टिक्की के साँथ

आपके सेक्स को बर्बाद कर सकते है ये 3 फूड्स

नास्ते में ट्राय कीजिये स्पाइस राइस पराठा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -