महापौर के बंगले में बनेगा बालठाकरे का स्मारक, CM ने दी मंजूरी
महापौर के बंगले में बनेगा बालठाकरे का स्मारक, CM ने दी मंजूरी
Share:

मुंबई : शिवसेना अपने संस्थापक की पुण्यतिथि पर उनका स्मारक बनाएगी। इसके लिए महाराष्ट्र राज्य के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडनवीस द्वारा भी अपनी सहमति जताई गई है। जिसमें यह कहा गया है कि बाल ठाकरे की पुण्यतिथि के अवसर पर महापौर बंगले में स्मारक स्थापित किया जाएगा। दरअसल यह महापौर बंगला दादर स्थित शिवाजी पार्क के समीप है। उल्लेखनीय है कि दादर वही स्थान है जहां 1966 में शिवसेना की स्थापना हुई थी। बाल ठाकरे यहां दशहरा के अवसर पर आयोजित की जाने वाली वार्षिक रैली को संबोधित किया करते थे। 

मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा है कि ठाकरे का स्मारक बनाने की मांग पूरे महाराष्ट्र की थी। उल्लेखनीय है कि शिव सेना द्वारा महाराष्ट्र सरकार के मुख्य सचिव स्वाधीन क्षत्रिय की अध्यक्षता में समिति का गठन किया गया था। कमेटी को दिवंगत ठाकरे का स्मारक बनाने हेतु उपयुक्त स्थल तलाशने की जिम्मेदारी सौंपी गई थी। बीते समय कमेटी द्वारा अपनी रिपोर्ट सरकार के सुपुर्द कर दी गई। इस बारे में अंतिम निर्णय मुख्यमंत्री देवेंद्र फडनवीस को करना था।

दरअसल शहरी विकास विभाग भी मुख्यमंत्री की देखरेख में ही है। शिवसेना ने वडाला में स्मारक निर्माण पर आपत्ती ली थी। यह स्थान शिवाजी पार्क और पार्टी के मुख्यालय से भी दूर है। जिसके चलते शिवसैनिकों ने यहां स्मारक न बनाए जाने की मांग की। बाद में स्मारक को दादर में बनाए जाने की बात तय हुई। उल्लेखनीय है कि बाल ठाकरे का अंतिम संस्कार शिवाजी पार्क में हुआ था। 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -