कर्नाटक हाई कोर्ट के फैसले पर महबूबा मुफ्ती, उमर अब्दुल्ला ने जताई "नाराजगी"
कर्नाटक हाई कोर्ट  के फैसले पर महबूबा मुफ्ती, उमर अब्दुल्ला  ने जताई
Share:

जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्रियों उमर अब्दुल्ला और महबूबा मुफ्ती ने हिजाब पहनकर सरकारी स्कूलों में लड़कियों के प्रवेश पर प्रतिबंध को बरकरार रखने के कर्नाटक उच्च न्यायालय के फैसले को 'निराशाजनक' बताया।

- कर्नाटक हाईकोर्ट के फैसले से वह काफी परेशान है। हिजाब के बारे में आपकी राय के बावजूद, यह एक महिला के इच्छानुसार कपड़े पहनने के अधिकार के बारे में है। "यह एक अपमान की बात है कि अदालत ने इस मूल अधिकार का बचाव नहीं किया," उमर अब्दुल्ला ने ट्विटर पर लिखा।

"हिजाब प्रतिबंध को बरकरार रखने का कर्नाटक उच्च न्यायालय का फैसला बेहद निराशाजनक है," एक अन्य पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने टिप्पणी की। "हम एक तरफ महिलाओं को सशक्त बनाने के बारे में बात करते हैं, फिर भी हम उन्हें दूसरी तरफ एक बुनियादी विकल्प बनाने के अधिकार से इनकार करते हैं। यह पसंद की स्वतंत्रता के बारे में है"

"हिजाब प्रतिबंध को बरकरार रखने का कर्नाटक उच्च न्यायालय का निर्णय बेहद निराशाजनक है," पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने एक ट्वीट में कहा। "हम एक तरफ महिलाओं को सशक्त बनाने के बारे में बात करते हैं, फिर भी हम उन्हें दूसरी तरफ एक बुनियादी विकल्प बनाने के अधिकार से इनकार करते हैं। यह पसंद की स्वतंत्रता के बारे में भी है।"

सवारी को लेकर हुआ भयंकर विवाद, पेड़ पर चढ़कर फांसी लगाने लगा ई-रिक्शा ड्राइवर और फिर...

IPL 2022: अगर बीच टूर्नामेंट में किसी को कोरोना हो गया, तो क्या होगा ? BCCI ने बदले नियम

बड़ा हादसा! अचानक गिरी फैक्टरी की दीवार, और बिछ गई मजदूरों की लाशें

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -