इस देश के डॉक्टर्स का ख्याल रख रहा है डॉगी

कोरोना वायरस से निपटने के लिए विश्वभर के डॉक्टर्स काम में जुटे हुए है. और उनका साथ ही काम बढ़ गया है. यहां तक कि इटली में तो 24-24 घंटों की शिफ्ट लगा दी गई है. बीते दिनों खबर ये सामने आई थी कि इतने घंटे काम करके डॉक्टर्स डिप्रेशन में जा रहे हैं. ऐसे में उन्हें अवसाद से निकालने के लिए प्रशासन की ओर से काम भी किया जा रहा है. तरह-तरह की थेरिपी भी दी जा रही हैं. अमेरिका से ऐसी ही एक फोटो सामने आई थी. जिसमें थका हारा एक डॉक्टर डॉगी के साथ बैठा है. ये डॉगी कोई मामूली डॉगी नहीं है. ये है थेरिपी डॉग. जो इन दिनों अमेरिका में उन डॉक्टर्स की मदद कर रहा है जो कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों का इलाज कर रहे हैं.

इस डॉगी का नाम Wynn है. रोज मेडिकल सेंटर जोकि डेनवर में है, वहां ये डॉगी हर दिन डॉक्टर्स के साथ टाइम बिताने के लिए आता है. जब डॉक्टर्स ब्रेक पर होते हैं तो वो इसी डॉगी के साथ खेलते हैं. इसे गले लगते हैं. यह सब इसलिए किया जा रहा है ताकि डॉक्टर्स अपने काम को लेकर तनाव में ना रहे.  इसलिए वैन उन्हें डॉग थेरिपी देता है. अपने ब्रेक टाइम में जो भी मेडिकल स्टाफ डॉगी के साथ खेलना चाहे, उसे पहले हाथ धोने होते हैं. फिर वो इसके साथ खेल सकते हैं. ऐसा माना जाता है कि डॉग थेरिपी अवसाद से बचाने में बेहद कारगर साबित होती है. अमेरिका और ब्रिटेन जैसे देशों में यह काफी प्रचलित भी है.

बता दें की ये डॉगी एक सीनियर डॉक्टर का है. वो इसे ट्रेंड कर रहे हैं. यहां तक कि कई अस्पतालों में डॉक्टर्स के बढ़ते काम को देखते हुए उन्हें एक म्यूजिक रूम भी उपलब्ध करवाया गया है. मेडिटेशन के लिए एक कम रोशनी वाला कमरा भी दिया गया है. इस डॉगी ने तो सबका दिल जीत लिया.

यह रिश्ता क्या कहलाता है में नहीं आएगा कोई लीप

फ्रेंड्स के रीयूनियन के लिए ब्रैड ने इस अभिनेत्री को मनाया

दुनिया का वो गांव, जहां रहती है सिर्फ एक महिला

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -