जब चली गई नौकरी तो महिलाओं और बुर्जुर्गों की इस तरह मदद कर रही है ये महिला
जब चली गई नौकरी तो महिलाओं और बुर्जुर्गों की इस तरह मदद कर रही है ये महिला
Share:

आप इस समय देख-सुन ही रहें होंगे की अपने आसपास की नौकरियों के क्या हाल हो रहे हैं. कहीं नौकरियां हैं नहीं, कहीं बंदों को निकाला जा रहा है. कई क्षेत्रों में कोरोना का बुरा असर पड़ा है. देश ही क्या विश्व भी आर्थिक मंदी की चपेट में है. वहीं, एक महिला की कोरोना के इस बुरे दौर में नौकरी चली गई. पर वो हाथ पर हाथ धरकर बैठी नहीं रही, बल्कि लोगों की मदद करने के लिए आगे आई.

बता दें की इस महिला का नाम विद्या शेलके है. वो मुंबई की रहने वाली हैं. पहले वो एक राइड शेयरिंग कंपनी के लिए काम करती थीं. कोरोना के दौर में कंपनी हुई बंद, विद्या का काम भी ठप हो गया. फिर उन्होंने मुंबई से लोगों को घर पहुंचाने का काम शुरू कर लिया. वो पेशे से एक ड्राइवर हैं. सूत्रों के अनुसार, विद्या शेलके ने अब तक 150 लोगों को अपनी टैक्सी से घर पहुंचा चुकी हैं. इसमें ज्यादातर बुजुर्ग और महिलाएं शामिल हैं. उन्होंने खासतौर पर उन लोगों की मदद की, जो गांव से दूर शहर में रोजगार की तलाश में आए थे. लेकिन लॉकडाउन में फंस गए.

जब देश में लॉकडाउन हुआ, तो बहुत से लोग ऐसे थे जिनकी अपने घर, अपने गांव लौटना मजबूरी बन चुका था. विद्या ने अपनी टैक्सी पर लोगों को सिर्फ घर ही नहीं छोड़ा बल्कि खुद ही पहले उनके लिए ई-पास बनवाए. उन्होंने पुणे, नासिक, औरंगाबाद, कोल्हापुर, सातार, नागपुर के ई-पास बनवाया. इस बारें में 28 वर्षीय विद्या कहती हैं, ‘शहर में रोज के रोज खर्चे बढ़ते ही चले जाते हैं. बच्चों की शिक्षा और बाकी का खर्च महज एक शख्स की कमाई से घर नहीं चल सकता. मेरे पति काफी मेहनत करते हैं. मैं उनका सपोर्ट करना चाहती हूं और बच्चों के सपने पूरे करना चाहती हूं.’

गुजरात राज्यसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को झटका, दो MLA ने दिया इस्तीफा

इस वजह से बारिश के बाद आसमान में नजर आता है इंद्रधनुष

दिल्ली के इस 1600 साल पुराने लौह स्तंभ के है चौका देने वाले रहस्य

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -