कोरोना काल में भी 9 माह की गर्भवती महिला निभा रही ड्यूटी का फर्ज

कोरोना काल में भी 9 माह की गर्भवती महिला निभा रही ड्यूटी का फर्ज

कोरोना वायरस के इस खतरनाक टाइम में जिन्होंने दुनिया को बचाने की कोशिश की, जो हर मौके पर कोरोना से लड़ते नजर आ रहे है, आपको-हमको सुरक्षित माहौल दिया. लोगों से लॉकडाउन का सख्ती से पालन करवाया, इसके पीछे सिर्फ और सिर्फ कोरोना वॉरियर्स का योगदान है. इसमें नर्स, डॉक्टर्स, पुलिसकर्मी, मीडियाकर्मी और हर वो आदमी जो इस दौर में लोगों की मदद कर रहा है वो शामिल हैं. आपको पता ही होगा कि नर्स-डॉक्टर्स की ड्यूटी के घंटे भी बढ़ गए, कई कोरोना वॉरियर्स तो अपने घरवालों से भी दूर रहकर काम कर रहे है. ऐसे में एक मिसाल और सामने आई है. एक नर्स जोकि 9 महीने की गर्भवती है, कोरोना के दौर में उन्होंने एक भी दिन छुट्टी नहीं ली, बल्कि रोज अपनी ड्यूटी पर गई है.

बता दें की दिपांशू काबरा जोकि पेशे से आईपीएस ऑफिसर हैं, उन्होंने यह पोस्ट अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया है. वो लिखते हैं, ‘नारी शक्ति को सलाम@BastarDistrict के महारानी अस्पताल में कार्यरत अंजू 9 माह की गर्भवती होने के बाद भी रोज अपनी ड्यूटी कर रही हैं. कोरोना संकट में भी उनके साहस व कर्तव्य के प्रति निष्ठा को सलाम. ’

आपको जानकारी के लिए बता दें कि महारानी अस्पताल में नर्स का काम करने वाले अंजू गर्भवती हैं. लेकिन इस दौरान भी उन्होंने अपनी ड्यूटी की है, और कोई छुट्टी नहीं ली. यहां तक कि वो रोज वक्त से पहले ही अस्पताल आ जाती हैं. इस बारें में लोगों का कहना है कि इस महिला की कोख से तो खतरों का खिलाड़ी ही जन्म लेगा.

इस तरह हुई थी न्यूजीलैंड की खोज, रोचक है इतिहास

प्रोफेसर और ट्यूटर के पदों पर निकली वैकेंसी, ये है आवेदन तिथि

अपने बच्चे के लिए सांप से भीड़ पड़ी चुहिया, हिम्मत देख लोग हुए हैरान