ये है टाटा TAMO RACE स्पोर्ट्स कार, जानिए फीचर
ये है टाटा TAMO RACE स्पोर्ट्स कार, जानिए फीचर
Share:

टाटा मोटर्स कुछ दिनों पहले जिनेवा आटो शो-2017 में अपने नए परफॉर्मेंस ब्रांड टैमो (TAMO) के तहत आने वाली स्पोर्ट्स कार रेस मो को शो केस किया हैं। टैमो रेस मो, जिनेवा मोटर शो में टाटा की सबसे खास पेशकश है।

आपको बता दे कि रेस मो को भारत में अगले साल लॉन्च किया जा सकता है। इसके दो वर्जन रेस मो और रेस मो प्लस लांच किए जाएंगे, पहला वर्जन आम बिक्री के लिए होगा, जबकि दूसरा वर्जन केवल रेस ट्रैक के लिए बनेगा। ये दोनों पहली भारतीय कारें होंगी जो माइक्रोसॉफ्ट के फोरज़ा होराइज़न-3 गेम का हिस्सा बनेंगी। यह माइक्रोसॉफ्ट के साथ मिलकर तैयार की गई टाटा की नई टेक्नोलॉजी से भी लैस होने वाली पहली कारें होंगी।

अब बात आती है इसके कि तो इसका डिजायन काफी शार्प और आकर्षक है, इसे तैयार करने में टाटा ने अलग मैटेरियल का इस्तेमाल किया है, जिससे ये काफी यूनिक लगती है। मैकलॉरेन पी-1 की तरह इस में भी ऊपर की तरफ खुलने वाले सीज़र डोर दिए गए हैं, जबकि एग्जॉस्ट पाइप को ऊंचा रखा गया है। रेस मो में टर्बोचार्ज्ड रेवोट्रोन इंजन दिया गया है, कंपनी का कहना है कि यह इंजन 190 पीएस की पावर और 210 एनएम का टॉर्क देगा। तस्वीरों को देखकर कहा जा सकता है कि इस में ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ पैडल शिफ्टर्स भी दिए गए हैं। 

चीन और रूस के बाजार पर सैंगयॉन्ग करेगा तीन साल में 1 अरब डॉलर का निवेश

अप्रैल में कम हो सकती है कमर्शियल व्हीकल की मांग, जानिए क्यों

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -