बच्चों के लिए सालों से ट्रक चला रही है 49 साल की ये सिंगल मदर
बच्चों के लिए सालों से ट्रक चला रही है 49 साल की ये सिंगल मदर
Share:

आज के समय में कई ऐसे लोग हैं जो अपनी लगन और मेहनत से आगे निकलें हैं. वहीं इनमे कई ऐसे लोग भी शामिल हैं जिनके साथ बहुत बुरा हुआ है. अब आज हम आपको एक ऐसी महिला की कहानी बताने जा रहे हैं जिनके बारे में जानने के बाद आप हैरान रह जाएंगे. जी हाँ, जिस महिला के बारे में हम बात कर रहे हैं उनका नाम योगिता रघुवंशी है. 49 साल की योगिता सिंगल मदर हैं उनके दो बच्चे हैं और वो अपना गुज़ारा करने के लिए 15 सालों से ट्रक चला रही हैं.

जी हाँ, यह जानने के बाद आपको हैरानी हो रही होगी लेकिन यह सच है. जी दरअसल योगिता को ड्राइविंग में दिलचस्पी थी और इसी कारण उन्होंने ड्राइविंग को अपनी आजीविका का साधन बनाया. योगिता ने कॉमर्स और लॉ में डिग्री हासिल की है और उन्होंने ब्यूटी पार्लर का कोर्स भी कर रखा है. योगिता बताती हैं कि उन्हें अपने साथ काम करने वाले पुरूष ड्राइवरों से अकसर ही प्रोत्साहन मिला है और वह बाकी ड्राइवरों की तरह ही ढाबों पर खाने का आनंद लेती हैं और कभी-कभी ख़ुद भी बनाती हैं.

एक वेबसाइट से बात करते हुए योगिता कह चुकीं हैं, 'ड्राइविंग के दौरान मुझे काफ़ी सतर्क रहना पड़ता है, क्योंकि छोटी सी ग़लती की भी गुंजाइश नहीं होती है. हालांकि, अभी तक मेरे करियर में कभी किसी तरह की कोई दुर्घटना नहीं हुई है और मेरे साथी ड्राइवर भी मुझे मदद करते रहते हैं. योगिता इन 15 सालों में आधा देश भ्रमण कर चुकी हैं. साथ ही वो कई भाषाएं सीख चुकी हैं, जिनमें हिंदी, अंग्रेज़ी, गुजराती, मराठी और तेलुगू हैं. आपको बता दें, योगिता के पति की साल 2003 में सड़क दुर्घटना में जान चली गई थी. इसके बाद पति के अंतिम संस्कार के दौरान भाई की भी मौत हो गई. तभी से योगिता ने ख़ुद को इस परिस्थिति में संभाला और अपने घर की ज़िम्मेदारी संभाली.' वैसे योगिता की कहानी एक सीख देती है जो बेहतरीन है.

टॉयलेट पेपर की कमी देख यहाँ स्थानीय अखबार ने निकाला अनोखा तरीका

हिरण का शिकार करने गया था शिकारी लेकिन उल्टा हो गया पांसा

महिला ने बदल डाली पूरे गांव की सोच, जानिए इनका अभूतपूर्व योगदान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -