मां मुझे माफ़ कर देना, मैं अगले जन्म में वापस आउंगा, और लगा ली फांसी
मां मुझे माफ़ कर देना, मैं अगले जन्म में वापस आउंगा, और लगा ली फांसी
Share:

राजस्थान : मम्मी, मुझे माफ कर देना, मैं आपको छोड़ कर जा रहा हूं, मैं हमेशा आपके साथ रहूंगा. मुझे याद मत करना. पापा, आपने मेरी पढ़ाई के लिए काफी पैसे खर्चा किए और कभी इसके लिए मुझे प्रताड़ित नहीं किया, आपने मुझे बहुत पैसे दिए. भाई, मम्मी का ख्याल रखना, मुझे किसी चीज की जरूरत नहीं है तुमसे, लेकिन प्लीज़ मम्मी-पापा का ख्याल जरूर रखना. मैं तुम्हारे साथ हमेशा रहना चाहता था लेकिन....मैं अगले जन्म में वापस आउंगा. यह शब्द सुमरे अब अपने घर वालो के लिए याद के तौर पर छोड़कर चला गया. उसने खुद को फांसी लगाकर अपनी जीवनलीला को समाप्त कर लिया.

कोटा के कोचिंग में इंजीनियरिंग या मेडिकल की पढाई कर रहे छात्रों के आत्महत्या करने का सिलसिला थमने का नाम नही ले रहा है. फिर 24 दिसंबर को 18 वर्षीय लड़का फांसी के फंदे पर झूल गया और ज़िंदगी को ख़त्म कर लिया. जानकारी के मुताबिक सुमरे प्री-मेडिकल एंट्रेंस एग्जाम की तैयारी कर रहा था. गुरुवार की शाम में अपने कमरे में फंदे पर झूलता मिला.

इससे महज 2 दिन पहले भी एक किसान के बेटे ने भी इसी तरह कोटा में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी. बता दे की इस वर्ष शहर में कोचिंग के 29 स्टूडेंट के आत्महत्या के मामले सामने आए है जिनमें से 17 ऐसे मामले थे जिनमे बच्चे परीक्षा की तैयारी में जुटे हुए थे. वही दूसरी और प्रशासन ने कोचिंग के लिए गाइडलाइन भी बनाई है लेकिन फ़िलहाल वह बेअसर दिखाई दे रही है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -