Share:
अब विधानसभा उपचुनाव के लिए जी जान से जुटी मायावती, 2 जुलाई से बैठकें शुरू
अब विधानसभा उपचुनाव के लिए जी जान से जुटी मायावती, 2 जुलाई से बैठकें शुरू

लखनऊ: समाजवादी पार्टी (सपा) से राहें अलग होने के बाद बहुजन समाज पार्टी (बसपा) सुप्रीमो मायावती ने उत्तर प्रदेश में उपचुनाव की तैयारियां आरंभ कर दी है. मायावती इसके लिए मंगलवार से बैठकें लेना शुरू करेंगी. यूपी की 11 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव प्रस्तावित है. इस बार अकेले दम पर चुनाव लड़ रही मायावती को अब उन स्थानों पर अपनी पार्टी को चुस्त-दुरुस्त करना है, जहां लोकसभा चुनाव में उनकी पार्टी ने उम्मीदवार नहीं उतारे थे.

मायावती यूपी के विधानसभा उपचुनाव अपने दम पर लड़ रही हैं. लिहाजा उन्हें न केवल इन इलाकों में पार्टी में नई जान फूंकनी है, बल्कि 11 काबिल विधानसभा प्रत्याशी भी ढूंढ़ने हैं. इसी सिलसिले में मायावती 2 जुलाई को बरेली, चित्रकूट, कानपुर और झांसी मंडल की बैठक लेंगी. जबकि 6 जुलाई को लखनऊ मंडल की बैठक प्रस्तावित है.

आपको बता दें कि बसपा 9 वर्ष बाद विधानसभा उपचुनाव लड़ रही है. इससे पहले 2010 में बसपा ने अपना अंतिम उपचुनाव लड़ था. यूपी में 2019 का लोकसभा चुनाव बसपा ने समाजवादी पार्टी के साथ गठबंधन कर लड़ा था. इस चुनाव में बसपा ने 10 सीटों पर जीत दर्ज की थी. जबकि सपा को 5 सीटों पर जीत मिली थी. चुनाव परिणाम के बाद बसपा ने सपा से रिश्ते खत्म कर लिए थे. 

दिवंगत जेडीयू नेता मो.सलाम के आवास पर पहुंचे नितीश कुमार, दी श्रद्धांजलि

जय श्रीराम, वंदे मातरम को लेकर संघ पर भड़के ओवैसी, कहा- अब ये नहीं रुकने वाला

जगन मोहन रेड्डी से मिले राजनाथ सिंह, अवसंरचना परियोजनाओं की समीक्षा की

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -