Share:
यूपी चुनाव हारने के बाद एक्शन में मायावती, तीन बड़े नेता BSP से निष्कासित
यूपी चुनाव हारने के बाद एक्शन में मायावती, तीन बड़े नेता BSP से निष्कासित

लखनऊ: बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने गौतमबुद्ध नगर जिले की दादरी सीट से पूर्व MLA सतवीर सिंह गुर्जर, जेवर से चुनाव लड़े नरेंद्र भाटी डाढा व पूर्व लोकसभा प्रभारी वीरेंद्र डाढ़ा को पार्टी से निकाल दिया है। वहीं, पार्टी ने लखमी सिंह को दोबारा जिलाध्यक्ष घोषित किया है। तीनों के विरुद्ध कार्रवाई के निर्देश बसपा सुप्रीमो मायावती ने दिए हैं। दूसरी तरफ अय्यूब मलिक को जिला उपाध्यक्ष और मनवीर भाटी को जिला महासचिव के पद बनाया गया है। 

उल्लेखनीय है कि, उत्तर प्रदेश में इस बार संपन्न हुए विधानसभा चुनाव में जहां भाजपा पूर्ण बहुमत के साथ लगातार दूसरी बार सत्ता में आई है। वहीं, सबसे बुरी स्थिति मायावती के नेतृत्व वाली बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की रही, जो सिर्फ 1 सीट पर रही सिमट कर रह गई। यदि पार्टीवार सीटों को देखें तो भाजपा 255, समाजवादी पार्टी 111, अपना दल (सोनेलाल) 12, राष्ट्रीय लोक दल, 8, सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (सुभासपा) 6, कांग्रेस 2, जनसत्तादल लोकतांत्रिक 2 और बसपा को एक सीट पर जीत मिली थी।

बता दें कि 2012 से 2017 तक यूपी के सीएम रहे अखिलेश यादव की समाजवादी पार्टी (सपा) को 2017 के विधानसभा चुनाव में यूपी विधानसभा की 403 सीटों में महज 47 सीटों पर जीत मिली थी, जबकि, भाजपा ने अकेले 312 और उसके सहयोगियों ने 13 सीटें जीत दर्ज की थीं। वहीं, BSP को 19, कांग्रेस को 07 सीट और अन्य को 5 सीटें प्राप्त हुईं थीं। 2014 और 2019 के लोकसभा चुनाव में भी भाजपा को प्रचंड जीत मिली थी। 

अब 'मुफ्त' में डॉक्टर-इंजीनियर की पढ़ाई करेंगे मजदूरों के बच्चे, योगी सरकार उठाएगी पूरा खर्च

बिहार ने तोड़ा पाकिस्तान का रिकॉर्ड! अमित शाह की मौजूदगी में एक साथ फहराए गए 77 हजार 700 तिरंगे

'नक़ल के लिए भी अक्ल चाहिए..', जयराम ठाकुर का नाम लेकर केजरीवाल ने भाजपा पर कसा तंज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -