बधाई हो: फ्लाइंग ऑफिसर मावया सूदन बनी एयरफोर्स में फाइटर पायलट
बधाई हो: फ्लाइंग ऑफिसर मावया सूदन बनी एयरफोर्स में फाइटर पायलट
Share:

जम्मू कश्मीर की एक बेटी ने एयरफोर्स में फाइटर पायलट बनकर इतिहास रच दिया है। जी दरअसल राजौरी जिले की फ्लाइंग ऑफिसर मावया सूदन जम्मू कश्मीर की पहली ऐसी महिला हैं जो भारतीय एयरफोर्स में फाइटर पायलट के रूप में जुड़ी हैं। आप सभी को बता दें कि भारतीय एयरफोर्स में भी अभी बहुत ज्यादा महिलाएं नहीं हैं। ऐसे में एयरफोर्स में मावया 12वीं महिला फाइटर पायलट बन चुकीं हैं। आपको बता दें कि मावया सूदन जम्मू के राजौरी जिले की रहने वाली हैं और उनका गांव लम्बेरी लाइन ऑफ कंट्रोल (LoC) के पास ही पड़ता है। मावया सूदन को बीते शनिवार को फाइटर पायलट के रूप में शामिल किया गया।

मिली जानकारी के तहत मावया सूदन का फाइटर पायलट के रूप में इंडक्शन हैदराबाद स्थित एयरफोर्स अकेडमी के संयुक्त स्नातक परेड समारोह में हुआ। जी दरअसल संयुक्त स्नातक परेड समारोह में एयर फोर्स चीफ एरकेएस भदौरिया मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हुए थे। अब देश भर से मावया को बधाई संदेश मिल रहे हैं। बधाई देने वालों में जम्मू कश्मीर प्रशासन के अधिकारियों के साथ-साथ राजनेता, जानी-मानी हस्तियां भी शामिल हैं।

आप देख सकते हैं जम्मू कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से भी मावया को बधाई दी गई। अपने ट्वीट में उन्होंने लिखा है, 'जम्मू कश्मीर की बेटी मावया सूदन को बधाई। भारतीय एयरफोर्स में वह फ्लाइंग ऑफिसर के रूप में कमीशन हो गई हैं। यह एतिहासिक क्षण सबसे लिए गर्व की बात है। उनकी इस उपलब्धि से यहां की अन्य बेटियों के सपनों को भी पंख लगेंगे।'

IPL 2021 के दो दिन बाद ही शुरू हो जाएगा T-20 वर्ल्ड कप ? BCCI ने इन कारणों से लिया फैसला

जानिए क्या है आज के दिन का महत्व?

जो बिडेन ने व्हाइट हाउस में अफगानिस्तान के नेताओं से मुलाकात की

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -