अजमेर में डेयरी बूथों पर मावे की बिक्री शुरू
अजमेर में डेयरी बूथों पर मावे की बिक्री शुरू
Share:

अजमेर शहर और जिले भर के सरस डेयरी के बूथों पर अब दूध की थैलियों के साथ-साथ मावे की बिक्री भी शुरू कर दी गई है। उपभोक्ताओं को मावे के पेड़े और बर्फी भी मिलेगी। दो मार्च को एक संवाददाता सम्मेलन में अजमेर डेयरी के अध्यक्ष रामचन्द्र चौधरी ने बताया कि डेयरी के प्लांट पर तैयार मावा 320 रुपए प्रतिकिलो के भाव से बेचा जाएगा। 200 ग्राम का पैक 65 रुपए में मिलेगा। इसी प्रकार पेड़े और बर्फी भी 360 रुपए प्रतिकिलो के भाव से मिलेगी।

पेड़े और बर्फी का 250 ग्राम का पैक 90 रुपए में मिलेगा। चौधरी ने बताया कि डेयरी का मावा 10 से 15 दिनों तक सुरक्षित रहेगा। आमतौर पर बाजार में मिलावटी मावा मिलता है ऐसे में उपभोक्ताओं को डेयरी के शुद्ध मावे का उपयोग करना चाहिए। उन्होंने माना कि बाजार में जयपुर और आगरा से आने वाला मावा 250 रुपए प्रतिकिलो के भाव से मिल सकता है लेकिन इस मावे की शुद्धता की कोई गारंटी नहीं है।

जबकि डेयरी के प्लांट पर तैयार मावा सौ प्रतिशत शुद्ध होगा। उन्होंने बताया कि अजमेर शहर और जिले भर के डेयरी बूथों पर मावा उपलब्ध करवा दिया गया है। उपभोक्ता दूध की थैलियों के साथ-साथ मावे की खरीद भी कर सकते है। चौधरी ने कहा कि होली के पर्व पर उपभोक्ताओं को डेयरी के शुद्ध मावे से ही मिठाईयां बनानी चाहिए।

स्वादिष्ट भी होंगी मिठाईयां:

डेयरी के एमडी गुलाब भाटिया ने पत्रकारों को बताया कि डेयरी के मावे से बनी मिठाईयां स्वादिष्ट भी होंगी। बाजार में मिलावटी मावे से बनने वाली मिठाईयां स्वास्थ्य के लिए हानिकारक होती हैं क्योंकि डेयरी का मावा दस से 15 दिनों तक खराब नहीं होगा इसलिए इस मावे से तैयार मिठाईयां भी अधिक दिनों तक काम में ली जा सकेंगी।

और पढ़े-

हड्डियों को मजबूत बनाता है मक्खन

पेट के रोगों के लिए रामबाण है छाछ का सेवन

सहकारी समितियां भी करेंगी सांची दुग्ध उत्पाद विक्रय

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -