शिवपुराण में लिखे है मौत के पहले मिलने वाले यह संकेत
शिवपुराण में लिखे है मौत के पहले मिलने वाले यह संकेत
Share:

मौत तो एक दिन सभी को आणि है. ऐसे में मौत के संकेत होते हैं जो व्यक्ति को मरने के पहले नजर आते हैं. आइए आज हम आपको उन्ही संकेतों के बारे में बताते हैं. जी दरअसल यह संकेत महादेव ने मां पार्वती को बताएं थे. आइए जानते हैं.

संकेत - कहा जाता है और शिवपुराण में भी लिखा है कि अगर किसी व्यक्ति को अपनी परछाई जल, तेल, घी या शीशे में भी ना दिखाई दे तो समझ जाना चाहिए की 6 महीने के अंदर अंदर उस व्यक्ति की मृत्यु हो जाएगी.

# कहते हैं जब कोई व्यक्ति अपने छाया को अपने से दूर पाए या उसे महसूस हो की छाया उसकी रही नहीं गई है या जब कोई व्यक्ति अपनी छाया को सिर से रहित देखे तो ऐसा मानव 1 महीने से ज्यादा नहीं जी पाता.

# कहा जाता है महादेव ने माता पार्वती को बताया है कि जिस व्यक्ति को त्रिदोष हो जाता है जिसे बात, पित्त, कफ में जिसकी नाक बहने लगती है उसकी आयु15 दिन से ज्यादा की नहीं होती है.

# कहते हैं अगर किसी व्यक्ति के मुंह अचानक बार बार सूखने लगे, तो ये समझ लेना चाहिए कि उस व्यक्ति की आयु 6 महीने के अंदर ही खत्म होने वाली है.

# जी हाँ, शिवपुराण के अनुसार जो भी व्यक्ति अचानक सूर्य और चंद्रमा को राहु से ग्रस्त देखता है यानी उस व्यक्ति को चंद्रमा औऱ सूर्य काले दिखाई देने लगते है और संपूर्ण दिशाएं जिसे घूमती हुई दिखाई देती हैं ऐसे व्यक्ति की 6 महीने के अंदर मृत्यु हो जाते हैं. 

# कहते हैं जिस व्यक्ति को अग्नि का प्रकाश ठीक तरीके से दिखाई ना दें औऱ अग्नि के चारों तरफ भी काला अंधेरा दिखाई दे तो समझ जाना चाहिए की 6 महीने के अंदर वो व्यक्ति मृत्यु मिल जाती है.

आखिर क्यों आरती के अंत में कहा जाता है कर्पूरगौरं मंत्र

इस उंगली में चांदी की अंगूठी पहनते ही चमक उठेगी आपकी किस्मत

इस वजह से पत्नी को कहा जाता है वामंगी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -