अयोध्या जा रही शबनम शेख के खिलाफ मौलवियों ने जारी किया फतवा, बोली- 'ये मुझे डराना चाहते हैं लेकिन मैं श्री राम की भक्त'
अयोध्या जा रही शबनम शेख के खिलाफ मौलवियों ने जारी किया फतवा, बोली- 'ये मुझे डराना चाहते हैं लेकिन मैं श्री राम की भक्त'
Share:

भोपाल: महाराष्ट्र से अयोध्या पैदल यात्रा कर जा रही 21 वर्षीय शबनम शेख के खिलाफ मौलवियों ने फतवा जारी कर दिया है। इस पर सबनम ने कहा है कि वह भारत की बेटी है। यह देश संविधान से चलता है ना कि सरिया कानून से... मेरी आस्था प्रभु श्री राम भगवान शिव के अतिरिक्त अन्य देवी देवताओं में भी है। मौलाना और मौलवी मुझे डराना चाहते हैं जिससे मेरी यात्रा भंग हो सके मगर मैं श्री राम की भक्त हूं तथा आखिरी क्षण तक रहूंगी। मेरे माता पिता मेरे पहनावे पर कोई कमेंट नहीं करते हैं तो मौलवी और मौलाना फतवा जारी करने वाले कौन होते हैं। 

मुंबई के नालासोपारा की रहने वाली 21 वर्षीय शबनम शेख ने 28 दिनों पहले अयोध्या धाम के लिए यात्रा आरम्भ की थी। शबनम शेख ने कहा- मैं और मेरा पूरा परिवार प्रभु श्री राम का भक्त है। ऐसा नहीं है कि मैं यह सब सिर्फ ट्रेंड में रहने के लिए कर रही हूं। मैं जहां पर रहती हूं वह हिंदू बाहुल्य क्षेत्र है। मैं हमेशा से हिंदू देवी देवताओं को मानती आ रही हूं। मैंने अजान से पहले मंदिरों की घंटियां एवं पूजा सुनी है। फतवा जारी करने के सवाल को लेकर शबनम शेख ने कहा कि मौलवी एवं मौलाना केवल सवाल खड़ा कर सकते हैं। मौलाना कभी कपड़ों को लेकर तो कभी धर्म को लेकर सवाल उठाते रहे हैं। भारत एक पंथनिरपेक्ष देश है। यह कोई इस्लामिक देश नहीं है। भारत में मौलवी-मौलानाओं के फतवे का कोई प्रभाव नहीं होने वाला है। मुझे भारतीय कानून एवं संविधान पर पूरा विश्वास है। मेरे धर्म के कुछ मौलाना एवं मौलवी मेरी इस यात्रा में अड़चन डालना चाहते हैं। शबनम ने बताया कि उनके परिवार में माता पिता और भाई बहन हैं।

शबनम को मध्य प्रदेश पुलिस की तरफ से सुरक्षा दी जा रही है। शबनम के साथ कुछ पुलिसकर्मी चलते हैं। शबनम की सुरक्षा में लगे पुलिसकर्मी अलग-अलग थानों के हिसाब से बदलते रहते हैं। शबनम शेख ने बताया कि पुलिस उनकी सुरक्षा का पूरा ध्यान रख रही है। पुलिस के जवान उनके साथ बेटी और बहन की भांति बर्ताव करते हैं। उन्हें बहुत अच्छा लगता है। शबनम के साथ दो अन्य लड़के भी हैं जो शबनम का सोशल अकाउंट देखते हैं।

भजन गाने को लेकर दो संप्रदायों के बीच हुआ विवाद, जमकर चले लात घूंसे

ये है भारत की बेस्ट सेलिंग कार, लोगों को पसंद आ रही है ये शानदार एसयूवी

रोल्स रॉयस 19 जनवरी को भारत में लॉन्च करेगी अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार, जानिए कितनी होगी कीमत!

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -