मौलवी इदरीस के पास मिला कटा हुआ इंसानी हाथ, जीभ, रीढ़, 3-3 दिल और गुर्दे, दो सहयोगियों सहित हुआ गिरफ्तार
मौलवी इदरीस के पास मिला कटा हुआ इंसानी हाथ, जीभ, रीढ़, 3-3 दिल और गुर्दे, दो सहयोगियों सहित हुआ गिरफ्तार
Share:

नाइजर: नाइजीरिया में पुलिस ने एक मौलवी ओलुवाफेमी इदरीस को कटे हुए इंसानी अंग रखने के आरोप में गिरफ्तार किया है। उसके साथ उसके दो सहयोगी सैमुअल कुटेलु और बाबाटुंडे कायोडे भी गिरफ्तार किए गए हैं। पुलिस ने इनके पास से एक इंसानी हाथ, तीन-तीन दिल और गुर्दे, एक-एक रीढ़ और जीभ बरामद की है।

यह घटना नाइजीरिया के ओन्डो प्रदेश के अकोको इलाके में हुई। पुलिस को 7 जनवरी 2024 को एक खुफिया सूचना मिली थी, जिसके आधार पर उसने छापेमारी की। यह घटना कई कारणों से भयानक और चौंकाने वाली है। सबसे पहले, यह कल्पना करना भी मुश्किल है कि कोई  व्यक्ति कटे हुए इंसानी अंगों को कैसे रख सकता है। यह मानवता के प्रति घृणा और अपमान का प्रतीक है। दूसरा, यह घटना अंधविश्वास और अज्ञानता की ओर इशारा करती है। मौलवी इदरीस का कहना है कि वह इन अंगों का इस्तेमाल झाड़फूंक और अन्य मजहबी गतिविधियों में करता था। यह दर्शाता है कि लोगों में शिक्षा की कमी है और वे अंधविश्वासों में यकीन करते हैं।

तीसरा, यह घटना मानव तस्करी की संभावना को भी उजागर करती है। पुलिस को शक है कि अल्हाजी, जो इदरीस को ये अंग उपलब्ध कराता था, मानव तस्करी में शामिल हो सकता है। यह एक गंभीर अपराध है और इसकी जड़ों को खत्म करने की जरूरत है। पुलिस इस मामले की जांच कर रही है। वो जल्द से जल्द इस मामले की तह तक पहुंचने और दोषियों को सजा दिलाने की कोशिश कर रही है।

पाकिस्तान: हिन्दू लड़की का अपहरण करके ले गया सुक्कुर, सरकार की नाकामी के खिलाफ सड़कों पर उतरे लोग

आसिफ-आरिफ, सरफराज-साकिब, नूह से 42 साइबर ठग गिरफ्तार, दर्जनों मोबाइल और फर्जी आधार कार्ड जब्त

अवैध रूप से कानपुर में घुस रहे थे 4 रोहिंग्या, यूपी ATS ने दबोचा, सलमान मियां ने करवाई थी भारत में एंट्री

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -