ब्लू व्हेल गेम में धमकी भेजने वाली एक लड़की को पुलिस ने किया गिरफ्तार
ब्लू व्हेल गेम में धमकी भेजने वाली एक लड़की को पुलिस ने किया गिरफ्तार
Share:

आज पुरे विश्व में ब्लू व्हेल खेल से मरने वालों की संख्या कम होने का नाम नहीं ले रही है. हाल ही में रशियन लड़की के ब्लू व्हेल गेम का टास्क पूरा करने के चलते आत्माहत्या करने की कोशिश का मामला सामने आया है. आपको बता दे कि 17 साल की लड़की मौत के खेल 'ब्लू व्हेल' की मास्टरमाइंड निकली. और ममला संज्ञान में आते ही रशियन पुलिस ने मास्को से आरोपी लड़की को गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी लड़की मनोविज्ञान की छात्रा है, और उसने पुलिस के सामने अपना गुनाह कबूल कर लिया है.

गौरतलब है कि रशियन पुलिस ने आरोपी लड़की को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया. जहां से उसे तीन साल की सजा सुनाई गयी है. साथ ही पुलिस ने बताया कि वह अपने शिकार को धमकी दिया करती थी कि अगर उसने 'ब्लू व्हेल' टास्क पूरा नहीं किया तो वह उसे और उसके परिवार को मार डालेगी. साथ ही पुलिस ने बताया कि, वह इस गेम के जरिए उन्हीं लोगों को अपना शिकार बनाती थी, जो लोग किसी तरह के तनाव से जूझ रहे होते थे, या किसी तनाव के चलते आत्महत्या करने के बारे में सोच रहे होते थे. फ़िलहाल पुलिस आरोपी लड़की के दोस्तों और परिजनों से पूछताछ कर रही है.

बता दे कि ब्लू व्हेल गेम से अब तक 130 लोगो कि मौत हो चुकी है. वही इस गेम का शिकार भारत से भी कई बच्चे हुए है. जिसमे कुछ आत्महत्या करने में कामयाब रहे और कुछ को बचा लिया गया. बता दे ये गेम अजीबोगरीब टास्क करने को बोलता है. जिसमे ब्लेड से हाथ  में व्हेल बनाना. अँधेरे में हॉरर मूवी देखना ये सब टास्क होते है. और इस गेम का अंतिम टास्क आत्महत्या होता है. 

ब्लू व्हेल ने फिर ली छात्र की जान

दिलीप ट्रॉफी में कौनसा खिलाड़ी करेगा- ग्रीन ,रेड ,ब्लू ,टीम की कप्तानी

ब्लू व्हेल गेम का अंतिम टास्क पूरा करने के लिए जयपुर का छात्र पहुंचा मुंबई, टला बड़ा हादसा

मुंबई में देखे जा रहे हैं नीले रंग के कुत्ते, क्या है इसके पीछे का राज़ ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -