सोने के दाम में आई गिरावट, चांदी भी हुई इतनी सस्ती
सोने के दाम में आई गिरावट, चांदी भी हुई इतनी सस्ती
Share:

कारोबारी हफ्ते के आखिरी दिन आज सोने के रेट फिर से घट गए हैं. बीते दो दिनों से गोल्ड के रेट में गिरावट दर्ज की जा रही है. वहीं, आज रुपया घरेलू शेयर मार्केट में गिरावट के बाद शुक्रवार को अमेरिकी डॉलर के मुकाबले 33 पैसे बढ़कर 73.14 (अनंतिम) पर बंद हो गया. वैश्विक मार्केट में सोना 1,935 अमेरिकी डॉलर प्रति औंस पर और चांदी 26.71 डॉलर प्रति औंस पर रहा रहा है. बीते कारोबार में गोल्ड 51,826 रुपये प्रति दस ग्राम पर बंद हुआ था. बीते कारोबार के 69,109 रुपये प्रति किलोग्राम की तुलना में चांदी आज 738 रुपये घटकर 68,371 रुपये प्रति किलोग्राम रही है.  

शुक्रवार को राष्ट्रीय राजधानी में सोने के दाम 56 रुपये घटकर 51,770 रुपये प्रति दस ग्राम रह गईं. रुपये में मजबूती के बीच गोल्ड के रेट में कमी आ गई है. चांदी के रेट में आज 738 रुपये प्रति किलोग्राम की कमी आ गई है. दिसंबर माह में अनुबंध वाले सोने का रेट 72 रुपये यानी 0.14 प्रतिशत की तेजी के साथ 51,065 रुपये प्रति दस ग्राम पर चल रहा था.

इससे बीते सत्र में दिसंबर माह कॉन्ट्रैक्ट वाले सोने का बंद रेट 50,993 रुपये प्रति 10 ग्राम पर रहा था. अगर वायदा बाजार की बात करें तो सोने के दाम में गिरावट का सिलसिला शुक्रवार को रुक गया हैं. मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज पर अक्टूबर माह के कॉन्ट्रैक्ट वाला सोना प्रातः 11:42 बजे 86 रुपये यानी 0.17 प्रतिशत की तेजी के साथ 50,828 रुपये प्रति दस ग्राम पर ट्रेंड कर रहा था.

आज़म खान को एक और झटका, गाजियाबाद-लखनऊ में बने हज हाउस की जाँच करेगी योगी सरकार

गोरखपुर दौरे पर पहुंचे सीएम योगी, कहा- बीमारी का ये मतलब नहीं कि सब काम बंद कर दें

इंदौर में आज ही शुरू हुई थी बस सेवा और खाई में जा गिरी 30 यात्रियों से भरी बस

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -