Share:
मैरीकॉम सेमीफानल में हारी, कांस्य से करना पड़ा संतोष
मैरीकॉम सेमीफानल में हारी, कांस्य से करना पड़ा संतोष

भारत की जानीमानी और 5 बार की विश्व चैम्पियन मुक्केबाज एमसी मैरीकोम को रियो डि जनेरियो में अंतरराष्ट्रीय मुक्केबाजी संघ (AIBA) की ओलंपिक परीक्षण प्रतिस्पर्धा के सेमीफाइनल में हार का सामना कर कांस्य पदक से संतोष करना पड़ा। लंदन ओलंपिक की कांस्य पदक विजेता मैरीकोम को आने वाले वर्ष ओलंपिक की मेजबानी कर रहे ब्राजील के शहर में आयोजित हो रही प्रतिस्पर्धा के सेमीफाइनल मुकाबले में अमेरिका की वर्जीनिया फाक्स ने अंकों के आधार पर करारी हार का सामना कराया।

मैरीकोम बीते एक वर्ष से ज्यादा वक्त में पहली बार किसी प्रतिस्पर्धी टूर्नामेंट में भाग ले रही थी। बीते वर्ष इंचियोन में एशियाई खेलों में स्वर्ण पदक हासिल करने के बाद से वह कंधे की चोट से ग्रसित थी। पुरुष ड्रॉ में 4 अन्य भारतीय भी सेमीफाइनल में हार का सामना कर बाहर हो जिससे प्रतिस्पर्धा में भारत की ओर से चुनौती खत्म हो गई।

राष्ट्रमंडल खेलों के पूर्व स्वर्ण पदक हासिल करने वाले मनोज कुमार (64 किग्रा) को ब्रिटेन के सैमुअल मैक्सवेल ने करारी हार प्रदान की जबकि विश्व चैम्पियनशिप के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश लेने वाले सतीश कुमार (91 किग्रा से ज्यादा) को भी ब्रिटेन के ही फ्रेजर क्लार्क ने पराजित किया। 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -