Maruti की घोषणा से मचा घमासान, अब सड़कों पर नहीं दिखेगी 34 साल पुरानी यह गाड़ी
Maruti की घोषणा से मचा घमासान, अब सड़कों पर नहीं दिखेगी 34 साल पुरानी यह गाड़ी
Share:

हाल ही में बाजार में एक खबर ने तेजी से तूल पकड़ा था, जहां यह बताया गया था कि शानदार करों का निर्माण करने वाले देश क़ी दिग्गज ऑटोमोबाइल कंपनी maruti suzuki एक बार फिर से अपनी सबसे लोकप्रिय गाड़ी Maruti 800 को लॉंच करने की तैयारी में हैं. खबरें मिली थी कि अब एक बार फिर Maruti 800 को कंपनी नए रूप में पेश करेगी. साथ ही ग्राहकों के लिए एक बुरी खबर यह हैं कि कंपनी ने दूसरी ओर अपनी एक और दमदार गाड़ी मारुति ओमनी (Maruti Omni) को बंद करने का फैसला लिया है. 

कंपनी के इस फैसले से कई ग्राहक नाखुश हैं. देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी अब मारुति ओमनी (Maruti Omni) का उत्पादन नहीं करेगी. कंपनी द्वारा बताया गया कि 34 साल पुरानी यह कार अक्टूबर 2020 के बाद भारतीय सड़कों पर नहीं दिखाई देगी. 

प्राप्त मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कंपनी ने इस गाड़ी के उत्पादन को बंद करने का कारण बताते हुए कहा कि अक्टूबर 2020 से भारत न्यू व्हीकल्स सेफ्टी असेस्मेंट (BNVSAP) लागू होगा और यह गाड़ी इन मानकों पर खरी नही उतरा पाएगी. कंपनी के चेयरमैन ने इस बात की जानकारी देते हुए बताया कि कंपनी के कुछ चुनिंदा मॉडल आने वाले सुरक्षा मापदंडों पर नहीं उतर सकते. इनमें मारुति ओमनी भी शामिल है. 

यह भी पढ़ें...

महज 40 हजार रु में TVS ने लॉन्च कर दिया Sport का स्पेशल एडिशन...

भारत में इस दिन आ सकती है YAMAHA की यह धाँसू बाइक

कल दस्तक देने जा रहा है Hero का इस तरह का पहला स्कूटर

होंडा की इस धाकड़ बाइक ने दी दस्तक, कीमत...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -