Maruti Suzuki की कार खरीदना चाहते है तो ये ही है सही समय, जाने
Maruti Suzuki की कार खरीदना चाहते है तो ये ही है सही समय, जाने
Share:

हर तरफ त्योहारों का बाजार गर्म है साथ ही डिस्काउंट ऑफर्स की भी भरमार चल रही है इस बीच देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी इन दिनों अपने ग्राहकों को कई अच्छे ऑफर्स और डिस्काउंट दे रही है। कंपनी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि जिन विभिन्न मॉडलों पर कैश डिस्काउंट और एक्सटेंड वारंटी का ऑफर दिया है, उनकी बिक्री, जुलाई और अगस्त की तुलना में पिछले महीने 18-20 फीसद तक बढ़ी है।

 
ध्यान देने वाली बात ये है की कंपनी सूत्रों के मुताबित बाजार को पुनर्जीवित करने की कोशिश की है लेकिन हमारे पास हर समय इतने ऑफर्स नहीं हो सकते। इसलिए ये टिकाऊ नहीं हैं। कंपनी को उम्मीद है कि बिक्री के लिहाज से अक्टूबर का महिना बेहतर रहेगा। श्रीवास्तव ने कहा कि अक्टूबर के पहले सप्ताह की बात की जाए जो कि नवरात्र की अवधि में बुकिंग और सेल्स पिछले साल की तुलना में अच्छी रही। डीजल मॉडल और BS6 इंजन वाली आठ  कारों की बिक्री बिक्री बेहतर रही है और यह बढ़ रही है। इसके अलावा हाल ही में लॉन्च की गई कार एस-प्रेसो की 10 हजार से अधिक बुकिंग हुई है।
 
वही कंपनी का ये मन्ना है की उनके फैसला का असर जरूर देखने को मिलेगा कंपनी बाकी मॉडलों के लिए, BS4 प्रोडक्शन को रोकने का फैसला इन्वेंट्री के स्तर को ध्यान में रखते हुए लिया जाएगा। हालांकि, अभी यह बताना जल्दबाजी होगा कि ऑटो सेक्टर सुस्ती से बाहर है और इसके बारे में स्पष्ट रूप से कहने के लिए कम से कम दो महीने का समय लगेगा। लेकिन हमें यह देखना होगा कि इस प्रमोशन के बिना कोई उतार-चढ़ाव है या नहीं। मुझे लगता है कि अगले कुछ महीनों के भीतर साफ हो जायेगा कि ऑटो सेक्टर की स्थिति में बदलाव आया है या नहीं।

Hyundai की इस कार पर नहीं पड़ा मंडी का असर, दर्ज रिकॉर्ड तोड़ सेल

मारुती सुजुकी की S - Presso ने महज १० दिनों में बनाया नया रिकॉर्ड, जाने

हीरो के इस नयी बाइक के लांच होने से पहले स्पेसिफिकेशन लीक, जाने

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -